अयोध्या: सुल्तानपुर में शोभायात्रा पर पथराव-तोड़फोड़, सिपाही समेत 8 लोग घायल

मनोज तिवारी /ब्यूरो अयोध्या के साथ जयेश मिश्रा की रिपोर्ट
बड़ी खबर……..
सुल्तानपुर में शोभायात्रा पर पथराव-तोड़फोड़, सिपाही समेत 8 लोग घायल

अयोध्या/सुल्तानपुर
सुल्तानपुर में देर शाम सोमवार को विसर्जन शोभा यात्रा में डीजे बजाने को लेकर दौरान दो समुदाय आमने-सामने आ गए। दोनों समुदाय में पथराव शुरू हो गया। उपद्रवियों ने दो बाइक में आग लगा दी। घटना के दौरान एक सिपाही समेत आठ लोग घायल हो गए। पत्थरबाजों ने यूपी 112 की PRV भी क्षतिग्रस्त कर दी। सूचना पाकर आस-पास के पांच थानों की फोर्स पहुंची। स्थिति संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।
पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि दो समुदाय में डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया था। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। जो भी उपद्रव कर रहे थे उनको हटा दिया गया है। जल्द ही उपद्रवियों की गिरफ्तारी होगी। घटना बल्दीराय इब्राहीमपुर की है।
बताया जाता है कि बल्दीराय थाना क्षेत्र के पूजा पंडालों से देवी प्रतिमाओं की शोभायात्रा सोमवार को निकाली गई थी, जो गोमती नदी के इसोली घाट में विसर्जित करने के लिए ले जाई जा रही थी। इस दौरान इब्राहिमपुर गांव के पास शोभा यात्रा पहुंची तो उसी समय मगरिब की नमाज हो रही थी। कुछ लोगों ने शोभायात्रा में साथ चल रहे डीजे को बंद करने की बात कही।
इसमें दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इस दौरान दूसरे पक्ष के किसी ने देवी प्रतिमा पर पत्थर फेंक दिया। फिर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। जमकर पथराव हुआ। मौके पर पहुंची बल्दीराय थाना के पुलिस पर भी पथराव करते हुए भीड़ ने उन्हें खदेड़ दिया। पथराव मैं तीन पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। उपद्रवियों ने कई घरों में भी तोड़फोड़ की।
तीन वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पुलिस ने इसकी सूचना एसपी को दी। डीएम रवीश गुप्ता व एसपी सोमेन वर्मा जिला मुख्यालय से पीएसी व कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण किया। पुलिस ने साढ़े आठ बजे तक स्थिति काबू में होने का दवा किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजमगढ़ के प्रगतिशील किसानों को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु कृषि मंत्री में किया सम्मानित

Tue Oct 11 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक आजमगढ़ के प्रगतिशील किसानों को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु कृषि मंत्री में किया सम्मानित। आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कुमारगंज, अयोध्या के 48 वें स्थापना दिवस पर जनपद आजमगढ़ के 02 प्रगतिशील किसानों बन्श गोपाल सिंह व राज बहादुर सिंह को उनके उत्कृष्ट कार्य हेतु […]

You May Like

Breaking News

advertisement