कुरुक्षेत्र के 38 वर्षीय प्रमोद बंसल को छठी बार मिला रक्तदान में सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रीय सम्मान

कुरुक्षेत्र के 38 वर्षीय प्रमोद बंसल को छठी बार मिला रक्तदान में सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रीय सम्मान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

45 बार रक्तदान के लिए मिल चुके हैं कई बार राष्ट्रीय सम्मान।  
प्रमोद बंसल को कोरोना महामारी काल में उत्कृष्ट सेवा एवं मानवता सेवा में सहयोग के लिए मिल चुके हैं राष्ट्रीय सम्मान।

कुरुक्षेत्र, 11 अक्तूबर : व्यवसाय में व्यस्त होने के बावजूद भी समाज सेवा एवं किसी का जीवन बचाने के लिए रक्तदान का समय निकालना वास्तव में मानवता सेवा है। ऐसी ही मिसाल कुरुक्षेत्र के 38 वर्षीय व्यवसायी प्रमोद बंसल बने हुए हैं। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की प्रमुख समाजसेवी एवं रक्तदान में सराहनीय सेवा देने वाली युवाओं की संस्था वी विद यू फाउंडेशन के प्रमुख व्यवस्थापक प्रमोद बंसल को कई बार राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर सम्मान मिल चुके हैं। दो दिन पहले जय महाराणा प्रताप समूह भारत, खंडवा (मध्य प्रदेश) संस्थापक अध्यक्ष शैलु मंडलोई द्वारा प्रमोद बंसल को करोना काल में दी गई सेवाओं व 45 बार रक्तदान करने के लिए प्रशस्ति पत्र द्वारा सम्मानित किया। बंसल को इससे पहले कैलाश मानसरोवर की मुक्ति, तिब्बत की आजादी एवं भारत की सुरक्षा के लिए संघर्षरत भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल ने कोरोना महामारी के समय प्रमोद उत्कृष्ट सेवा एवं मानवता सेवा में सहयोग के लिए सफल प्रयास करने पर कोरोना योद्धा का राष्ट्रीय सम्मान दिया है। इसी प्रकार श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के महासचिव कुं. पंकजराज सिंह ने रक्तवीर सम्मान पत्र दिया है। इससे पहले बंसल को राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट सामाजिक पुरस्कार 2021 सम्मान कोरोना महामारी एवं लॉकडाउन के दौरान रक्तदान में सराहनीय भूमिका के लिए जय महाराणा रक्तदान समूह खंडवा मध्य प्रदेश द्वारा ही बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर दिया गया। बंसल लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के साथ 45 बार रक्तदान कर चुके हैं और अनेकों बार प्लाज्मा भी डोनेट कर चुके हैं। इससे पहले विश्व रक्तदाता दिवस एवं वक्त दे रक्त दे संस्था के चतुर्थ स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय रक्तदाता सम्मान समारोह के अवसर पर सम्मानित किया गया। युवाओं को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करने वाली कुरुक्षेत्र की प्रमुख समाजसेवी संस्था वी विद यू को राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में अनेकों राष्ट्रीय पुरस्कार एवं सम्मान मिल चुके हैं। इसी प्रकार पानीपत के जगन्नाथ मंदिर में आयोजित 125 वें जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव के अवसर पर रक्तदान के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए कैलाशी सेवा समिति पानीपत द्वारा रक्तदान शिविर व रक्तदाता सम्मान समारोह में वी विद यू फाउंडेशन को सम्मानित किया गया। प्रमोद बंसल को सम्मानित होने पर वी विद यू तथा महाराजा अग्रसेन शिक्षा सम्मान योजना के राजेश सिंगला, सचिन सिंगला, सुमित गर्ग, मनीष मित्तल, अजय गुप्ता, राजेश कुमार, विनय गुप्ता,  कपिल मित्तल, अशोक गर्ग, संजीव गर्ग, वरुण गुप्ता, विजय गर्ग, योगेश गर्ग इत्यादि ने शुभकामनाएं दी। कुरुक्षेत्र की संस्था वी विद यू फाउंडेशन को राष्ट्रीय पुरस्कारों का योगदान बंसल अपने सहयोगियों तथा संस्था के सदस्यों को देते हैं। उल्लेखनीय है कि बीते वर्षों में रक्तदान के क्षेत्र में अनेकों उपलब्धियां हासिल कर इस संस्था ने कुरुक्षेत्र जिले का मान बढ़ाया है। बंसल ने कहा यह सम्मान उन के सभी रक्तदाता सैनिकों और रक्तदाता वीरों को समर्पित है। जो 24 घंटे रक्तदान करने के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों की दुआएं कमाने के लिए जी रहे हैं। संस्था का एकमात्र उद्देश्य यह है कि किसी भी इंसान की  रक्त न मिलने से मृत्यु ना हो। संस्था सम्पूर्ण भारत में रक्तदान के लिए प्रयास करती है ताकि समय पर मरीज को रक्त मिल सके।
कुरुक्षेत्र की युवाओं की प्रमुख संस्था वी विद यू फाउंडेशन के प्रमोद बंसल, मिला राष्ट्रीय सम्मान एवं रक्तदान करते हुए प्रमोद बंसल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय राजनीति के लिए बहुत बड़ी क्षति है नेताजी का जाना : डॉ. गोपाल चतुर्वेदी

Tue Oct 11 , 2022
भारतीय राजनीति के लिए बहुत बड़ी क्षति है नेताजी का जाना : डॉ. गोपाल चतुर्वेदी। सेंट्रल डेस्क संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 उत्तरप्रदेश वृन्दावन : ब्रज सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉ. गोपाल चतुर्वेदी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक,पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव […]

You May Like

Breaking News

advertisement