बिहार: छठ की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन,अधिकारियों के साथ डीएम ने विभिन्न छठ घाटों का लिया जायजा

छठ की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन,अधिकारियों के साथ डीएम ने विभिन्न छठ घाटों का लिया जायजा

अररिया
लोक आस्था और सूर्योपासना का महापर्व छठ की तैयारी में अररिया जिला प्रशासन जुट गया है।अररिया डीएम इनायत खान ने अररिया अनुमण्डल क्षेत्र सहित फारबिसगंज अनुमण्डल क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और जायजा लेते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दी।
फारबिसगंज में कोठीहाट नहर सहित विभिन्न घाटों के निरीक्षण के क्रम में डीएम इनायत खान के साथ एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा,बीडीओ राजकिशोर शर्मा,प्रभारी नाजिर कुंदन सिंह,प्रधान सहायक चंद्रनाथ चंदन उर्फ गुड्डू,सफाई पर्यवेक्षक गजेन्द्र सिंह,सफाई जमादार मुर्शिद अंसारी,सोनू सिंह,तारिक अनवर,अमरनाथ झा समेत अन्य सरकारी कर्मी और स्थानीय लोग मौजूद थे।
मौके पर डीएम इनायत खान ने पिछले साल से बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।बांस की बैरिकेडिंग समेत साफ सफाई,रोशनी और घाट निर्माण को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।इसके अलावे छठव्रतियों के कपड़े बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने के निर्देश दिए गये।मौके पर बातचीत करते हुए डीएम इनायत खान ने कहा कि छठ लोक आस्था का महापर्व है और इसमे किसी प्रकार की छठव्रतियों को परेशानी न हो,इसके लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है।छठ को लेकर जिला प्रशासन की ओर से छठव्रतियों को हरेक सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।उन्होंने कहा कि गम्भीर और दुर्घटनाग्रस्त घाटों को चिन्हित कर उसे खतरनाक घाट घोषित किया जायेगा जिससे कि चिन्हित घाट पर जाने से लोगों को रोका जा सके।उन्होंने घाट की ओर आने वाले सड़क के गड्ढे भरने और उसे मोटरेबल बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिया।उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष से बेहतर तरीके से लोक आस्था का महापर्व सम्पादित हो सके,इसका जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: वैश्विक आयोडीन अल्पता विकार नियंत्रण दिवस पर होंगे कई कार्यक्रम

Thu Oct 20 , 2022
वैश्विक आयोडीन अल्पता विकार नियंत्रण दिवस पर होंगे कई कार्यक्रम-आयोडीन युक्त नमक के सेवन के प्रति आम लोगों को किया जायेगा जागरूक-आयोडीन की कमी बनती है कई बीमारियों की वजह, नियमित खानपान में इसका शामिल होना जरूरी अररिया। मानव शरीर के सर्वांगीण विकास के लिये आयोडीन एक आवश्क तत्व है। […]

You May Like

advertisement