हरियाणा: मि. इंडिया और राम लखन फिल्म के बेस्ट कॉमेडियन सतीश कौशिक रत्नावली में बनेंगे आकर्षण

मि. इंडिया और राम लखन फिल्म के बेस्ट कॉमेडियन सतीश कौशिक रत्नावली में बनेंगे आकर्षण।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

100 से अधिक फिल्मों में अभिनय, निर्माता एवं निर्देशक के रूप में काम कर चुके हैं सतीश कौशिक।

कुरुक्षेत्र, 23 अक्टूबर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा रत्नावली राज्य स्तरीय सांस्कृतिक समारोह का आयोजन 28 से 31 अक्टूबर 2022 तक किया जा रहा है। रत्नावली समारोह में हास्य कलाकार एवं फिल्म निर्माता के रूप में मिस्टर इंडिया एवं राम लखन के लिए बेस्ट फिल्म फेयर अवार्ड हासिल कर चुके सतीश कौशिक उद्घाटन अवसर पर विशेष आकर्षण का केन्द्र होंगे।
यह जानकारी लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने दी।
उन्होंने बताया कि हरियाणा के रहने वाले सतीश कौशिक मिस्टर इंडिया, राम लखन, जाने भी दो यारों, मासूम, वो सात दिन, सागर, मोहब्बत, प्रेम प्रतिज्ञा, डैडी, वर्दी, तकदीर का तमाशा, जमाई राजा, अंदाज, साजन चले ससुराल, दीवाना-मस्ताना, दिल के झरोखे से, मिस्टर एण्ड मिसेज खिलाड़ी, घूंघट , आंटी नं. 1, प्रदेशी बाबू, आ अब लौट चलें, हम आपके दिल में रहते हैं, राजा जी, बड़े दिल वाला, तहजीब, हद कर दी आपने, तेरा जादू चल गया, हम किसी से कम नहीं, गॉड तुसी ग्रेट हो, शादी से पहले, बधाई हो बधाई, रूप की रानी चोरों का राजा, जोशीले, आग से खेलेंगे, आवारगी आदि 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय, निर्माता एवं प्रॉड्यूसर के रूप में काम कर चुके फिल्मी दुनिया के विख्यात कलाकार सतीश कौशिक 28 अक्टूबर को रत्नावली समारोह में भाग ले रहे हैं।
इस विषय में युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया ने बताया कि सतीश कौशिक अपने अभिनय के माध्यम से फिल्मी दुनिया के विख्यात कलाकार हैं। उनका संबंध हरियाणा से है। वे हरियाणवी संस्कृति के प्रेमी हैं इसीलिए हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सतीश कौशिक 28 अक्टूबर को रत्नावली समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सतीश कौशिक समारोह में भाग तो लेंगे ही इसके अतिरिक्त लोक सांस्कृतिक पाठ्यक्रम पढऩे वाले आई.आई.एच.एस.के विद्यार्थियों एवं रत्नावली टीम के छात्रों से संवाद भी करेंगे। अपने जीवन के रोचक किस्सों को वो विद्यार्थियों से सांझा भी करेंगे। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में पहली बार सतीश कौशिक का आगमन होगा। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की सार्थक पहल पर सतीश कौशिक विश्वविद्यालय परिसर में आकर हरियाणवी संस्कृति के प्रोत्साहन के लिए भाग लेने आ रहे हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय एवं रत्नावली के लिए यह गौरव का विषय है कि सतीश कौशिक जैसी महान शख्सियत रत्नावली का हिस्सा बनने जा रहे हैं।
युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के उप-निदेशक डॉ. गुरचरण सिंह ने बताया कि समारोह का उद्घाटन हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय करेंगे। इस अवसर पर लोकसभा सांसद कुरुक्षेत्र नायब सिंह सैनी, थानेसर विधायक सुभाष सुधा तथा विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक सतीश कौशिक एवं कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की विशिष्ट एवं गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुटराबोड़ मामले हेतु जिला कांग्रेस ने की जांच समिति गठित

Sun Oct 23 , 2022
जांजगीर चांपा/ मुख्यमंत्री के विधानसभा पामगढ़ प्रवास के दौरान कांग्रेस जनों के बीच निर्मित अप्रिय मामले के कारण, परिस्थितियां और जिम्मेदार व्यक्तियों की जांच के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने जांच कमेटी का गठन किया है। जिला कांग्रेस कमेटी जांजगीर चांपा के संगठन महामंत्री एवम प्रवक्ता शिशिर द्विवेदी ने जानकारी […]

You May Like

advertisement