बरेली: यूनिक मॉडल इंटर कॉलेज में हुई राखी प्रतियोगिता

यूनिक मॉडल इंटर कॉलेज में हुई राखी प्रतियोगिता

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : फतेहगंज पश्चिमी के यूनिक मॉडल इंटर कॉलेज में रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्ल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल की छात्राओं ने स्कूल परिसर में अपने हाथों से सुंदर-सुंदर राखियां बनाई। उसके बाद स्कूल में राखी प्रतियोगिता कराई गई।
रक्षाबंधन राखी प्रतियोगिता कंपटीशन में प्रथम स्थान खुशबू ने प्राप्त किया। द्वितीय स्थान शगुन ने प्राप्त किया। और तृतीय स्थान स्थान तैयबा ने प्राप्त किया। राखी प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाली छात्रों को स्कूल प्रबंधन श्री रमन जायसवाल और प्रधानाचार्य जसवीर सिंह ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उसके बाद छात्राओं ने अपने (गुरुओं) अध्यापकों को तिलक और मिठाई खिलाकर राखियां बांधकर आदर व सम्मान किया।
इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक श्री रमन जायसवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि रक्षाबंधन का यह पर्व भाई बहन के अटूट विश्वास और प्यार का पर्व है। इसके साथ ही यह एक दूसरे पर विश्वास व रक्षा करने का पर्व भी है। उन्होंने बताया पुराने ज़माने में गुरुकुल में गुरु अपने शिष्य को रक्षा सूत्र में बांधते थे जिससे वह उनकी रक्षा कर सकें। उनके जीवन में खुशियां ही खुशियां हो ऐसी कामना की गई। प्रधानाचार्य जसवीर सिंह ने बताया जाति धर्म मजहब से ऊपर उठकर रक्षाबंधन का यह पावन त्यौहार है। इस त्यौहार पर अपने भाइयों, रिश्तेदारों के अलावा भी अन्य जाति बिरादरी धर्म के लोगों एवं स्कूल सहपाठी मित्रो आदि लोगों के भी राखी या रक्षा सूत्र बांदा जाता है जिससे आपसी भाईचारा बना रहे।
रक्षाबंधन के पावन त्यौहार के उपलक्ष में आज यूनिक मॉडल इंटर कॉलेज की सभी छात्र-छात्राएं स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्य के साथ थाना फतेहगंज पश्चिमी पहुंचकर छात्राओं ने थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के (रक्षा सूत्र) राखियां बांधी। थाना प्रभारी ने सभी छात्राओं को पुरस्कार वितरण किए।
थाना प्रभारी ने बताया पुलिस डिपार्टमेंट में त्योहारों पर छुट्टियां न मिलने के कारण हम लोग अपने घरों में त्योहार बनाने नहीं जा पाते। आज स्कूल प्रबंधक रमन जायसवाल और प्रधानाचार्य जसवीर सिंह के साथ स्कूल की छात्राओं ने थाने परिसर में आकर सभी पुलिसकर्मियों के राखियां बांधी तो बड़ा गर्व का महसूस हुआ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: हेड कांस्टेबल की ड्यूटी के दौरान अचानक सीने में दर्द होने की बजह से हुई मौत

Thu Aug 31 , 2023
हेड कांस्टेबल की ड्यूटी के दौरान अचानक सीने में दर्द होने की बजह से हुई मौत दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : रात्रि में हेड कांस्टेबल 1160 कुलदीप सिंह उम्र करीब 45 वर्ष PNO- 9825 12430 व एचजी 2499 हामिद हुसैन वHG 2471 प्रेमपाल की ड्यूटी पीएनबी बैंक/ सिरौली चौराहा पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement