बानाबेल जलाशय योजना

नहर निर्माण के लिए भू-अर्जन हेतु समाघात दल ने की अनुशंसा

किसानों को मिलेगा सिंचाई सुविधा का लाभ

बिलासपुर, 14 अप्रैल 2024/ जिले के बेलगहना तहसील के खैरझिटी गांव में मुख्य नहर निर्माण के लिए भूमि का अर्जन किया जाना है। सामाजिक समाघात दल ने ग्राम खैरझिटी में भू-अर्जन से पड़ने वाले प्रभाव का आंकलन किया।
मूल्यांकन में पाया गया कि खैरझिटी गांव में भू-अर्जन से 2.47 एकड़ भूमि प्रभावित हो रही है जिसका समाघात दल ने किसानों से भी सहमति लिया और पाया कि अर्जित भूमि से किसी भी परिवार के विस्थापन की संभावना नहीं है। सामाजिक समाघात दल द्वारा यह पाया गया है कि अधोसंरचना पर कोई बाधा नहीं है तथा अधोसंरचना का कार्य प्रभावित नहीं हुआ है। समाघात दल इस बात से संतुष्ट है कि जल संसाधन विभाग को जितनी भूमि की आवश्यकता है उतनी ही भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है एवं बसाहट से न्यूनतम दूरी का ध्यान रखा गया है। समाघात दल ने तहसील बेलगहना के अंतर्गत जल संसाधन संभाग पेण्ड्रारोड द्वारा नहर निर्माण हेतु ग्राम खैरझिटी में रकबा 2.47 एकड़ भूमि का अर्जन लोकहित में किए जाने की अनुशंसा की है। नहर निर्माण होने से 130 किसानों के कृषि भूमि को सिंचाई सुविधा का लाभ मिलेगा।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पात्र एवं अपात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी

Sun Apr 14 , 2024
बिलासपुर, 14 अप्रैल 2024/ छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर द्वारा डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पद पर भर्ती हेतु प्रथम चरण की लिखित परीक्षा 28 अप्रैल को सवेरे 10 बजे से 11 बजे तक 4 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए पात्र एवं अपात्र अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों की […]

You May Like

advertisement