बिहार अररिया: नानु बाबा के जन्मदिन पर हजारों भक्तों ने दी बधाई

नानु बाबा के जन्मदिन पर हजारों भक्तों ने दी बधाई
-नानु बाबा जन्मोत्सव पर एसपी सहित कई अधिकारी भी पहुंच बाबा को दी बधाई 
-जन्मोत्सव पर मां खड्गेश्वरी को लागया गया महाभोग, सुबह से बाबा भक्तों से देखी गयी
अररिया
विश्व प्रसिद्ध मां खड्गेश्वरी महाकाली के साधक नानु बाबा के जन्मोत्सव पर गुरुवार शाम को महाभोग का आयोजन किया गया। नानु बाबा के जन्मोत्सव पर हजारों भक्तों के साथ-साथ एसपी समेत कई पदाधिकारियों ने काली मंदिर पहुंच कर नानु बाबा को बधाई दी। साथ ही सभी भक्तों ने मां खड्गेश्वरी के बाबा के लंबी दीर्घायु जीवन के लिए कामना किये।काली मंदिर को भी दुल्हन की तहर सजाया गया था। जबकि देर रात तक काली मंदिर आने का सिलसिला जारी रहा।मां खड्गेश्वरी को महाभोग लगने के बाद जिले के भक्त श्याम लाल यादव, देवेंद्र मिश्रा,किमी आनंद उर्फ भैरव पांडे, तपन बनर्जी, अमित कुमार अमन, अविनाश आनंद, संतोष झा सहित दर्जनों भक्तों ने नानु बाबा के जन्मोत्सव पर दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए कहा कि नानु बाबा अररिया को धरोहर के रूप में यह काली मंदिर को दिया है। इस मंदिर में सभी धर्मो के लोगों के एक अटूट आस्था लोगों के बीच जुड़ी है, इस मंदिर के बदौलत है. देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काली मंदिर से जिला का नाम जाना जाता है।साथ ही नानु बाबा ने इस मंदिर के निर्माण कराने में अपना सब कुछ त्याग कर दिये।वही किमी आनंद ने कहा कि आज हम जो भी है गुरुदेव नानु बाबा के बदोलत है। मंदिर व गुरुदेव नानू बाबा के लिए जान भी निछावर कर सकते हैं। ऐसे संत विश्व में कहीं भी नहीं मिलेगा।जबकि अखिलेश दास, दिलीप स्वर्णकार व रमेश गोस्वामी के द्वारा उद्घोषणा किया गया। अंत में नानु बाबा ने अपने जन्मोत्सव पर कहा कि मंदिर में आज हम मां के आदेश पर ही हैं। मां हमें या कही थी तुम्हारा हर सपना को पुरा कर देंगे। किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने देंगे। भगवान का दिया हुआ जन्म है। भगवान का एक ही आदेश है की अच्छा कर्म करो। इस कारण कर्म की ओर ध्यान देना चाहिए। कर्म में सारा कुछ छिपा हुआ है। अच्छा कर्म करने से अच्छा फल मिलता है इसलिए भगवान भी कर्म की ओर ज्यादा ध्यान देते हैं। अर्जुन भी अपने कर्म कर्तव्य के कायम रहा जिस कारण उन्हें विजय प्राप्त हुई।इधर एसपी अशोक कुमार सिंह समेत दर्जनों पदाधिकारी ने नानु बाबा को गुलदस्ता देकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।साथ ही बाबा के दीर्घायु जीवन की कामना के लिए मां खड्गेश्वरी महाकाली व बाबा खड्गेश्वरनाथ महादेव से कामना की। वहीं गुरुवार की शाम स्थानीय भक्तों के द्वारा केक काटकर नानू बाबा का जन्मदिन मनाया गया। जहां भक्तों के बीच केक प्रसाद के रूप में वितरण किया गया। जबकि खास कर युवा भक्त  इस छन को अपने-अपने मोबाईल कैमरे में सेल्फी लेने के लिए होड़ देखी गयी।

मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर में पुस्तक का हुआ विवोचन, मुख्य अतिथि रुप में पहुंचे एसपी

  • मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर व नानू बाबा के जीवन पर आधारित है पुस्तक
    फोटो:- पुस्तक का विमोचन करते नानू बाबा, एसपी व अन्य अतिथि
    अररिया
    विश्व प्रसिद्ध मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर सह बाबा खड्गेश्वरनाथ नाथ मंदिर में पुस्तक विमोचन समारोह का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में हेमंत कुमार हीरा के द्वारा मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर व नानू बाबा पर लिखित पुस्तक का विमोचन किया गया। इस पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रूप में अररिया पुलिस कप्तान अशोक कुमार सिंह पहुंचे। जहां नानू बाबा के जन्मोत्सव के मौके पर पहुंचे दर्जनों अतिथियों के द्वारा सामूहिक तौर पर पुस्तक का विमोचन किया गया। नानू बाबा के दीर्घायु जीवन की कामना व पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने बताया कि हर खुशी को त्याग कर नानू बाबा ने बनाया विश्व स्तरीय मंदिर यह जो पुस्तक है। नानू बाबा का जीवनी व मंदिर का इतिहास को दर्शाया है। इससे सभी पाठक मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर व परम पूज्य  नानु बाबा के बारे में पुस्तक के माध्यम से जा सकेंगे। नानू बाबा शिष्य किमी आनंद ने बताया कि लेखक हेमंत कुमार हीरा के द्वारा जो पुस्तक लिखा गया है। इसमें मुख्य बात यह है मंदिर व बाबा के बारे में अलग-अलग पॉइंट कर से लिखा गया है ।इस पुस्तक में फोटो भी प्रकाशित है, जो कि पाठक को पढ़ने में काफी सुविधा होगी। वही लेखक हेमंत कुमार हीरा ने बताया कि यह पुस्तक गुरुदेव नानू बाबा के जन्म दिन के मौके पर उनके चरणों को समर्पित है। यह पुस्तक निशुल्क है,जहां नानू बाबा के जन्मोत्सव के मौके पर भक्तों के बीच बांटा गया। इस पुस्तक प्रकाशित में में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी,किमी आनंद, जितेंद्र कुमार, किंग कुंदन, नगर परिषद के मुख्य पार्षद विजय कुमार मिश्रा, कसबा नगर के चेयरमैन कुमारी छाया उर्फ कोमल यादव, समाजसेवी मिट्ठू यादव व समाजसेवी शेखर कुमार शशि समेत कई भक्तों का काफी सहयोग रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: हरे राम हरे कृष्ण गाकर समाजसेवी संजय मिश्रा ने मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम को सफल बनाया

Fri Sep 8 , 2023
हरे राम हरे कृष्ण गाकर समाजसेवी संजय मिश्रा ने मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम को सफल बनाया नम आखों से एसडीएम ग्रुप के संस्थापक संजय मिश्रा ने राधे कृष्णा प्रतिमा को दी विदाई अररिया हरे राम हरे कृष्ण की मधुर स्वर के द्वारा एसडीएम ग्रुप के संस्थापक संजय मिश्रा ने नम आखों […]

You May Like

Breaking News

advertisement