होटल रेडिसन में पकड़ी गई एक करोड़ की GST चोरी, दो दिन से रिकार्ड जांच रहे अफसर, मुंबई तक खलबली

होटल रेडिसन में पकड़ी गई एक करोड़ की GST चोरी, दो दिन से रिकार्ड जांच रहे अफसर, मुंबई तक खलबली

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : बरेली एयरपोर्ट के सामने होटल रेडिसन पर एक करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल के निर्देश पर एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चौबे के नेतृत्व में कार्रवाई की जा रही है। जीएसटी अफसर दो दिन से होटल के रिकार्ड चेक कर रहे हैं। प्रथम दृष्टया एक करोड़ की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है। होटल के काफी रिकार्ड, बिल जब्त किए गए हैं। कागजों की छानबीन और सत्यापन किया जा रहा है। बरेली से लेकर मुंबई तक खलबली है। होटल मालिक अक्सर मुंबई रहते हैं।

गुरुवार को रेडिसन पहुंची थी जीएसटी टीम, शुक्रवार तक जारी रही कार्रवाई……

एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चौबे ने बताया कि होटल रेडिसन की जांच के लिए एसआईबी रेंज और रेंज की बी की टीम को लगाया गया है। जांच में होटल के जीएम व अन्य स्टाफ से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि 7500 से अधिक प्रति कमरा प्रतिदिन की दर से बुकिंग की जाती है। जिस पर 12 प्रतिशत जीएसटी वसूला जाता है। व्यापारी रेस्टोरेंट पर भी 5 प्रतिशत की दर से टैक्स वसूल करते हैं, जबकि 18 प्रतिशत टैक्स लगता है। लॉन और बैंक्वेट हॉल की बुकिंग और कैटरिंग पर भी पांच प्रतिशत की दर से टैक्स दिया गया है। जबकि इस पर भी 18 प्रतिशत टैक्स देना चाहिए। साल 2022-23 और 2023-24 को मिलाकर होटल रेडिसन पर लगभग एक करोड़ की टैक्स चोरी लगाई गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिलाधिकारी ने जनता दर्शन में सुनी जनसमस्याए

Sat Jan 6 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज 10 से 12 बजे के मध्य जनसुनवाई के दौरान प्रत्येक दिन की भांति अपने कार्यालय कक्ष बैठकर आम जनता की समस्याओं को सुना व निस्तारण किया तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का ससमय गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने […]

You May Like

advertisement