जग ज्योति दरबार 21 जनवरी को निकलेगा कलश यात्रा

जग ज्योति दरबार 21 जनवरी को निकलेगा कलश यात्रा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

ग्रामीणों एवं भगवान श्री राम भक्तों को दिया निमंत्रण।

कुरुक्षेत्र, 18 जनवरी : देश विदेश में सनातन प्रचार का अभियान चला रहे जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने प्रतिदिन की भाँति हवन यज्ञ करने के उपरांत भगवान श्री राम के जीवन और क्यों है भगवान श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम की महिमा की श्रद्धालुओं को सत्संग में जानकारी दी।
महंत राजेंद्र पुरी ने दरबार में आए श्रद्धालुओं को 21 जनवरी को जग ज्योति दरबार से निकलने वाली कलश यात्रा के लिए निमंत्रण दिया। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को संध्या में हवन यज्ञ और दीप उत्सव तक लगातार श्री राम मंदिर प्रचार जारी रहेगा। संत महापुरुषों के साथ भगवान श्री राम नाम का गुणगान अभियान मंदिर बनने तक चलेगा। उन्होंने जोरदार अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी के अवसर को पूरे भारत वर्ष में दीपावली की तरह हर घर में दीप जलाकर हर्षोल्लास के साथ, नाच गाकर व ढोल नगाड़े के साथ खूब धूमधाम से मनाया जाएगा। महंत राजेंद्र पुरी ने सभी क्षेत्र वासियों, देश एवं प्रदेशवासियों को घरों में रामायण रखने, श्री हनुमान चालीसा पढ़ने और दीपोत्सव मनाने की अपील करते हुए कहा कि इन सभी धार्मिक कार्यों के लिए किसी तरह की सहायता की जरूरत पड़े तो महंत राजेंद्र पूरी और जग ज्योति दरबार यथासंभव मदद के लिए तैयार रहेगा।
उन्होंने बताया कि गांव पाई में माता मंदिर में उन के गुरु भाई सिद्ध महात्मा महंत रस मंगल पुरी जी सांसारिक जीवन त्याग कर प्रभु चरणों में विलीन हो गए हैं। महंत राजेंद्र पुरी ने अपने सभी साथियों के साथ उन्हे समाधि देने के अवसर पर नमन किया। इस अवसर पर सिद्ध महात्मा श्री श्री 1008 रूद्र पूरी महाराज, स्वामी भल्ले गिरी, महंत शिवपुरी, महंत चेतन पुरी और चमन गिरी सहित सैंकड़ों महापुरुष उपस्थित रहे।
जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा करेगा महाराजा अग्रसेन चौक पर भव्य भगवान श्री राम दीपोत्सव का आयोजन

Thu Jan 18 , 2024
अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा करेगा महाराजा अग्रसेन चौक पर भव्य भगवान श्री राम दीपोत्सव का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 महाराजा अग्रसेन जी के पूर्वज भगवान श्री राम भव्य मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा। कुरुक्षेत्र, 18 जनवरी : […]

You May Like

advertisement