हृदय में श्रद्धा, मुंह में राम-राम,श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने देखा अयोध्या से श्री राम मंदिर का सीधा प्रसारण

हृदय में श्रद्धा, मुंह में राम-राम,श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में कुलपति डॉ. राज नेहरू की उपस्थिति में अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने देखा अयोध्या से श्री राम मंदिर का सीधा प्रसारण।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने किया भगवान राम के आदर्शों को जीवन में धारण करने का आह्वान।

पलवल : हृदय में श्रद्धा… चेहरे पर उत्साह और मुंह में राम-राम… श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में सोमवार को ऐसा ही दृश्य नजर आया। अवसर था अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सीधे प्रसारण का। कुलपति डॉ. राज नेहरू एवं कुल सचिव प्रोफेसर ज्योति राणा की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने मिलकर अयोध्या से इस आयोजन का सीधा प्रसारण देखा। सभी प्रभु राम की भक्ति में रंगे हुए नजर आए।
इस अवसर पर कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि भगवान राम हम सबके आराध्य हैं। वह जीवन के हर आयाम में हमारे आदर्श हैं। उन्होंने मानव जाति को मर्यादा सिखाई और सामाजिक जीवन में सबके सामने आदर्श स्थापित किया। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने सभी से भगवान रामचंद्र की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करने का आह्वान भी किया। साथ ही उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के लिए है यह दिन इसलिए भी ऐतिहासिक है कि 22 जनवरी 2018 को ही विश्वविद्यालय के नए परिसर निर्माण के लिए इरकॉन के साथ अनुबंध हुआ था। यह दिन हमारे लिए हमेशा यादगार रहेगा।
कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि भगवान रामचंद्र का चरित्र हम सबके लिए अनुकरणीय है। हमें भगवान रामचंद्र की पूजा करने के साथ-साथ उनको अपने जीवन में धारण भी करना चाहिए। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा कार्यक्रम के आयोजन के लिए विश्वविद्यालय की टीम को बधाई दी। कार्यक्रम के समापन पर प्रसाद वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आरएस राठौड़, प्रोफेसर जॉय करियाकोजे, प्रोफेसर ऊषा बत्रा, उप कुलसचिव डॉ. ललित शर्मा, प्राचार्य डॉ. जलबीर सिंह, ओएसडी संजीव तायल, डॉ. श्रुति गुप्ता, डॉ. सविता शर्मा, डॉ. मनी कंवर, एसडीओ नरेश संधू और वेब एडमिनिस्ट्रेटर प्रवीण आर्य सहित काफी संख्या में शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
भगवान श्रीराम के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित करते कुलपति डॉ. राज नेहरू, कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा व अन्य शिक्षक व अधिकारी।
अयोध्या से श्री राम मंदिर का सीधा प्रसारण देखते विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू, कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा व अधिकारी तथा शिक्षक।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुड़की: राममय हुए लोग, भगवान राम की शोभा यात्रा निकाली गई,

Mon Jan 22 , 2024
अरशद हुसैन रूड़की अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मंगलौर कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र भी राम मय हो चुका है , मंगलौर के लहबोली गांव सहित दर्जनों गांवों में भगवान राम की शोभायात्रा का आयोजन किया गया, जिसमे सैंकड़ों रामभक्तो ने हिस्सा लिया । […]

You May Like

advertisement