शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल बहुत जरूरी : प्रो. परमेश कुमार

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

एनआईटी कुरुक्षेत्र में खेले गए सेमीफाइनल मैच में केयूके वॉरिसर्य को 109 रन से हराया।
हेमंत सिंगला ने नाबाद शतक व विजय जांगड़ा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।
केयू स्टार इलेवन व केयू एडमिन प्लेयर्स के बीच टी-20 फाइनल।

कुरुक्षेत्र, 16 मार्च : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के गैर-शिक्षक कर्मचारियों की क्रिकेट टीमों के बीच आयोजित अनौपचारिक मैचों की श्रृंखला में शनिवार को एनआईटी कुरुक्षेत्र के प्रांगण में आयोजित केयू स्टार व केयू वॉरियर्स के बीच हुए सेमीफाइनल टी-20 मुकाबले में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व कुटा प्रधान प्रो. परमेश कुमार व जूलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. दीपक राय बब्बर मुख्य अतिथि रहे। इस अवसर पर प्रो. परमेश कुमार ने टॉस उछालकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए सभी खिलाड़ियों से कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल बहुत जरूरी है। इसलिए कर्मचारियों द्वारा खेल को अपनी दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना आवश्यक है। केयू जूलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. दीपक राय बब्बर ने सभी कर्मचारियों को खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया व टीम भावना के साथ खेलने का आह्वान किया।
केयू वॉरियर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केयू स्टार इलेवन के ओपनर बल्लेबाज हेमंत सिंगला ने ताबडतोड़ बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में 100 नाबाद रन व विजय जांगडा ने 51 नाबाद रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं अजय यादव ने 28 व शमशेर चौहान के 19 रनों का योगदान टीम का स्कोर 20 ओवर में 223 रन पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए केयू वरियर्स की पूरी टीम 114 रन ही बना सकी। केयू वॉरियर्स की ओर से सागर ने सर्वाधिक 21 रन बनाए। केयू स्टार इलेवन की ओर से दीपक थापा व अरविन्द श्रीवास्तव ने 3-3 विकेट व परवीन ने 2 विकेट झटके।
केयू स्टार इलेवन व एडमिन प्लेयर्स के बीच फाइनल मैच आज
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में रविवार को सेमीफाइनल की विजेता टीम केयू स्टार इलेवन व एडमिन प्लेयर्स के बीच खेला जाएगा। वहीं शनिवार को यूनिवर्सिटी स्कूल में खेले गए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में एडमिन प्लेयर्स ने स्पार्टन टीम के शिकस्त दी। मैच में एडमिन प्लेयर्स की टीम ने 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की जिसमें पवन शर्मा ने 50 रन व रविन्द्र सैनी ने 51 रन बनाए। मैच के अंतिम ओवर में रवि चौहान ने छक्का लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम विद्यापीठ कुरुक्षेत्र में होने वाले देश के सुप्रसिद्ध गायक अजय याज्ञनिक के कार्यक्रम के लिए ट्रस्टियों की हुई बैठक

Sat Mar 16 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में तैयार की गई कार्यक्रम की रूपरेखा।सुप्रसिद्ध गायक अजय याज्ञनिक विद्यापीठ में करेंगे सुंदरकांड पाठ की मनमोहक सुचारू पदावली की दिव्य पीयूष धारा प्रवाहित। कुरुक्षेत्र, 16 मार्च : ब्रह्मसरोवर के तट पर श्री जयराम विद्यापीठ में देशभर के […]

You May Like

advertisement