कुवि के यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नए सत्र के शुभारंभ पर हवन यज्ञ का आयोजन

कुवि के यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नए सत्र के शुभारंभ पर हवन यज्ञ का आयोजन।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र, 8 अप्रैल : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए स्वयं पर विश्वास करें और बड़ा लक्ष्य तय करें ताकि जीवन में सफल हो सकें। वे सोमवार को यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नए सत्र के शुभारंभ पर हवन यज्ञ में आहुति डालने के बाद बोल रहे थे। कुलपति प्रो. सोमनाथ ने कहा कि छात्रों को स्वामी विवेकानंद जी के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। उनके विचारों से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। छात्रों के लिए जरूरी है कि वे स्वयं पर जरूर विश्वास करें। उन्होंने छात्रों से बात की और पूछा की छात्र जीवन में क्या बनना चाहते हैं। कुलपति प्रो. सोमनाथ ने छात्रों को प्रेरित किया कि वे अपना व्यवसाय शुरू करें। स्कूल परिसर में पहुंचने पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सुखविन्द्र सिंह, स्कूल की वाइस चेयरपर्सन डॉ. सुनीता दलाल ने उनका स्वागत किया।
कुलपति प्रो. सोमनाथ ने कहा कि स्कूल में छात्रों को विश्व स्तर की सुविधाएं दी जाएंगी। इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। स्कूल में नए भवन, नई कम्प्यूटर लैब व नए मार्ग का निर्माण जल्द होगा। छात्रों को प्रतियोगिताओं व विशेष परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाएगी। उन्होंने छात्रों को एक प्रेरक कहानी के माध्यम से जीवन में मेहनत करके तथा स्वयं पर विश्वास करते हुए कार्य करना चाहिए। छात्रों को समय का महत्व समझना चाहिए। कुलपति प्रो. सोमनाथ ने स्कूल का अवलोकन किया तथा उचित निर्देश भी दिए व स्कूल में पौधारोपण किया।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सुखविन्द्र सिंह ने कुलपति व अन्य अधिकारियों का स्वागत किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के अधिकारी, स्कूल के सभी शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्वविद्यालय का मजबूत ‘एल्यूमनी बेस’ उसकी पहचान तथा प्रगति का द्योतक : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Tue Apr 9 , 2024
विश्वविद्यालय का मजबूत ‘एल्यूमनी बेस’ उसकी पहचान तथा प्रगति का द्योतक : प्रो. सोमनाथ सचदेवा। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। अधिकतर लोग जीवन में गणित की खोज करते हैं, लेकिन कुछ लोग ही गणित में जीवन खोज पाते हैं : प्रो. सुशील तोमर।कुवि के गणित विभाग द्वारा पूर्व छात्र मिलन कार्यक्रम […]

You May Like

advertisement