जनपद बरेली की तर्ज पर अन्य जनपदों में भी विकसित की जायेगी माईबूथ ऐप

ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत मतदाताओं के सुविधा हेतु ऐप का किया जायेगा व्यापक प्रचार-प्रसार

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : मंडलायुक्त द्वारा आयुक्त सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियों के संबंध में मण्डल के समस्त जनपदों के जिलाधिकारियों/उप जिलाधिकारियों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की गयी। इस बैठक में जनपद बरेली द्वारा विकसित myboothBareilly मोबाईल ऐप्लीकेशन पर विशेष चर्चा की गयी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदाताओं के प्रतिभाग को बढ़ाने हेतु मंडलायुक्त की प्रेरणा और ज़िलाधिकारी बरेली के सतत मार्गदर्शन में NIC टीम बरेली द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन myboothBareilly बनाई गई है, जिसमें मतदाताओं की सुविधा हेतु कई फैसिलिटी दी गई है ।
इस ऐप के द्वारा बरेली जनपद में आने वाले तीन लोक सभा क्षेत्र, 24-आंवला, 25-बरेली व 26- पीलीभीत के बहेड़ी क्षेत्र के मतदान बूथ के लोकेशन, संबंधित BLO के बारे में जानकारी, मतदान की तिथि और मतदान के दिन बूथ पर क़तार में लगे लोगों की संख्या जानी जा सकती हैl न इस एप्लीकेशन में गूगल मैप की सहायता से बूथ तक पहुंचने का मार्ग दर्शाने की भी सुविधा है l मतदान के दिन किसी भी समय पर लाइन में खड़े मतदाताओं की संख्या भी इस एप्लीकेशन द्वारा पता लग जाएगी, जिससे मतदाता अपनी सुविधा के अनुसार वोट डालने जा सकते हैं और बिना लंबी प्रतीक्षा किए वोट डालकर तुरंत वापस आ सकते हैं । यह ऐप गूगल प्ले-स्टोर पर निःशुल्क उपलब्ध है।
मण्डलायुक्त ने जनपद बरेली की तर्ज पर मण्डल के अन्य जनपदों से भी इस ऐप को जनपदवार विकसित किये जाने की अपील की है। इस संबंध में मण्डलायुक्त ने मण्डल के समस्त जिलाधिकारियों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग की गयी, जिसमें जिलाधिकारी बरेली द्वारा इस ऐप की विशेषताओं एवं कार्यप्रणाली के विषय में अन्य जिलाधिकारियों को अवगत कराया। इस ऐप का मुख्य उद्देश्य मतदाता जगरूकता एवं मतदाता प्रतिशत को बढ़ाना है।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गेहूँ खरीद की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

Tue Apr 9 , 2024
मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गेहूँ खरीद की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न लक्ष्य के अनुरूप गेहॅू खरीद में प्रगति लाए जाने के दिए निर्देश दीपक शर्मा (सवाददाता) बरेली : मंडलायुक्त की अध्यक्षता में आज गेहूॅ खरीद की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई। समीक्षा में पाया गया कि बरेली मण्डल […]

You May Like

advertisement