पौड़ी: गोदी बड़ी गांव में पिंजरे में फंसा गुलदार, महिला का बनाया था निवाला,

कोटद्वार /पौड़ी गढ़वाल: पौड़ी जनपद के प्रखंड दुगड्डा के अंतर्गत ग्राम गोदी बड़ी में महिला को निवाला बनाने वाला गुलदार बुधवार रात सवा नौ बजे करीब पिंजरे में फंस गया।

बीते मंगलवार को ग्राम गोदी बड़ी निवासी रीना देवी को गुलदार ने उस वक्त निवाला बना दिया, जब वह अपने पुत्र को राइंका दुगड्डा में छोड़ घर की ओर लौट रही थी। घटना के बाद गांव में दहशत फैल गई थी। ग्रामीणों ने गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम भी लगाया था।

घटना के बाद लैंसडौन वन प्रभाग की ओर से घटनास्थल के समीप दो पिंजरे (Cage) लगा दिए गए थे। साथ ही ट्रैप कैमरे भी लगाए गए। लेकिन, गुलदार पिंजरे में नहीं फंस सका। इस बीच 24 जुलाई को पानी लेने गई महिलाओं पर पुन: गुलदार ने झपट्टा मारने का प्रयास किया, जिसके बाद ग्रामीणों की ओर से गांव में शिकारी को तैनात कर गुलदार को मारने की मांग तेज हो गई।

इधर, मंगलवार को कृषि मंडी समिति के अध्यक्ष सुमन कोटनाला ने मुख्य वन्य प्रतिपालक से वार्ता कर पूरी स्थिति से अवगत करवा गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की। प्रयास रंग लाए और मंगलवार शाम विभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया।

प्रभागीय वनाधिकारी दिनकर तिवारी ने बताया कि गुलदार के आदमखोर घोषित होने के बाद गांव में मुरादाबाद निवासी राजीव सोलूमन को बतौर शूटर तैनात किया गया। इस बीच, बुधवार रात सवा नौ बजे करीब एक गुलदार वन विभाग (Uttarakhand Forest Department) की ओर से लगाए गए पिंजरे में फंस गया। अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इस गुलदार को रेस्क्यू सेंटर भेजा जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: भाजपा में राष्ट्रीय स्तर पर उतराखंड से शादाब शम्स करेंगे प्रतिनिधित्व,

Thu Jul 28 , 2022
राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखण्ड से शादाब शम्स के तौर पर जल्द नज़र आ सकता है अल्पसंखयक प्रतिनिधित्व, भाजपा अल्पसंखयक मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में उठी बात… देहरादून:  देश के अल्पसंखयक समाज से शानदार वक्ता एवं एक मज़बूत उभरता हुआ चेहरा उत्तराखंड भाजपा से शादाब शम्स के रूप में दिखाई दे […]

You May Like

advertisement