10 साल से ज्यादा पुराने आधार कार्डों के अपडेट करवाए आमजन : अखिल

10 साल से ज्यादा पुराने आधार कार्डों के अपडेट करवाए आमजन : अखिल।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सीएससी सेंटर में अपने नवीनतम दस्तावेजों के साथ जाकर करवाएं आधार अपडेट।
सभी विभाग आधार को पहचान पत्र के रूप में स्वीकार करने से पहले आधार को करे सत्यापित।

कुरुक्षेत्र 20 फरवरी : अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने कहा कि जिला में आधार कार्ड को अपडेट करने का कार्य किया जा रहा है, जिन लोगों के आधार कार्ड बने हुए 10 साल से अधिक का समय हो गया है, वे अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर आधार कार्ड को अपडेट करवा सकते हैं। कुछ समय के बाद आधार कार्ड का अपडेट होना अनिवार्य हो जाएगा। इसलिए जिन लोगों ने आधार कार्ड दस साल पुराने हैं, वे अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर को दस्तावेज साथ ले जाकर अपडेट करवा ले।
एडीसी अखिल पिलानी ने आधार अपडेशन का कार्य अपने निकटतम आधार नामांकन केंद्र पर नवीनतम पहचान प्रमाण (पीओआई)/पता प्रमाण(पीओए) दस्तावेजों को जमा करके किया जा सकता है। आमजन को आवश्यक दस्तावेज जमा करके अपनी जानकारी को फिर से सत्यापित करने की आवश्यकता है, भले ही उनके जनसांख्यिकीय डेटा में कोई बदलाव न हो। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे अपने आधार को अपडेट रखें, यदि आधार को अपडेट रखा जाता है तो, आमजन सरकारी सेवाओं और योजनाओं का समय पर लाभ प्राप्त कर सकते है। आमजन को अपने संबंधित आधार कार्ड पर अपने पते के प्रमाण (पीओए) और पहचान के प्रमाण (पीओआई) दस्तावेजों को अपडेट करना चाहिए, भले ही पिछले 8-10 वर्षों में किसी भी आधार नामांकन केंद्र पर जाकर या इसे ऑनलाइन करके अपडेट न किया गया हो।
उन्होंने कहा कि आधार अपडेशन की प्रक्रिया को स्वयं आनलाईन या फिर नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर करवाया जा सकता है। एडीसी ने जिले के सभी विभागों को भी निर्देश दिए की पहचान प्रमाण के रूप में आधार को स्वीकार करने से पहले आधार को सत्यापित जरुर करे ताकि इससे नकली व फोटोशॉप किए गए आधार कार्ड की पहचान करने में मदद मिलेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का फूल माला पहना कर किया जोरदार स्वागत

Mon Feb 20 , 2023
बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का फूल माला पहना कर किया जोरदार स्वागत, दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी के कस्बे में मोहम्मद इसरार के आवास पर बहुजन समाज पार्टी की एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य जोन इंचार्ज माननीय यशपाल गुरुजी, मंडल कोऑर्डिनेटर माननीय जगदीश […]

You May Like

Breaking News

advertisement