अग्निवीर भर्ती 2022: लैसडोन में 6 सितबंर से होगी सेना भर्ती रैली,

कोटद्वार: सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल ने भर्ती का शेड्यूल जारी कर दिया है। जीडी और ट्रेडमैन अग्निवीर के लिए होने वाली यह भर्ती रैली छह सितंबर से शुरू होगी। भर्ती डायस स्टेडिम लैंसडाउन में होगी। यूनिट हेड क्वार्टर कोटे के तहत हो रही भर्ती में सेवारत सैनिक, पूर्व सैनिक और शहीदों के आश्रित शामिल हो सकते हैं। उत्तराखंड में आर्मी अग्निवीर भर्ती जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी सेना की वेबसााइट https://joinindianarmy.nic.in भी चेक कर सकते हैं।

रेजिमेंटल केंद्र की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि अग्निवीर जीडी और ट्रेडमैन के लिए उम्र 17 साढ़े साल से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यानि अभ्यर्थी का जन्म एक अक्तूबर 1999 से एक अप्रैल 2005 के बीच हो। शैक्षिक योग्यता जीडी के लिए 45 फीसदी अंकों के साथ दसवीं पास और प्रत्येक विषय में 33 फीसदी अंक होना जरूरी है। ट्रेडमैन सैफ, कारीगर, दर्जी, धोबी और प्रबंधक के लिए भी यही योग्यता है। जबकि हाउस कीपर के लिए शैक्षिक योग्यता आठवीं उत्तीर्ण रखी गई है। छह सितंबर को चमोली और उत्तरकाशी, सात को रुद्रप्रयाग, टिहरी, आठ को देहरादून, हरिद्वार और नौ को पौड़ी जिले की भर्ती होगी। 10 सिंतबर को किसी भी राज्य या केंद्र शासित के अभ्यर्थी भर्ती में शामिल हो सकते हैं। 13 नवंबर को लिखित परीक्षा होगी।

आपको बता दें  कि अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर जवानों की भर्तियां  सिर्फ 4 साल के लिए की जा रही हैं। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों को सेवामुक्त कर घर भेज दिया जाएगा। सिर्फ 25 फीसदी अभ्यर्थियों को ही सेवा में रखा जाएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डोईवाला: अनियंत्रित होकर पलटी बस, चार यात्री घायल,

Wed Aug 10 , 2022
डोईवाला: डोईवाला कोतवाली अंतर्गत लालतप्पड़ (doiwala lal tappad road accident) क्षेत्र में फनवैली के पास दिल्ली से देहरादून आ रही प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि बस में 15 यात्री सवार थे और हादसे में चार यात्रियों को चोटें आईं हैं। जिनमें से दो यात्रियों […]

You May Like

advertisement