समय-सीमा की बैठक में सभी विभागीय अधिकारी साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट के साथ होवे उपस्थित – कलेक्टर

सभी अधिकारी विभागीय कार्यों सहित फील्ड में चल रहे कार्यों का करें नियमित निरीक्षण – कलेक्टर

कलेक्टर ने अभियान चलाकर राजस्व के लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के दिए निर्देश

सभी पात्र नागरिकों का तेजी से आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के दिए निर्देश

 जांजगीर-चांपा 15 फरवरी 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेते हुए सभी अधिकारियों को विभागीय कार्यों की साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट की जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को विभागीय कामकाज सहित फील्ड में चलने वाले विभागीय कार्यों का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में आयुष्मान कार्ड से वंचित पात्र लोगों का जल्द से जल्द आयुष्मान कार्ड बनाए जाने कहा। कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित राजस्व अधिकारियों को अभियान चलाकर राजस्व के लंबित प्रकरणों का निराकरण कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने शिविर लगाकर प्रकरणों का तेजी से निराकरण कराये जाने कहा। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले में अवैध प्लाटिंग पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
      समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने विभागीय कामकाज की समीक्षा करते हुए गोधन न्याय योजना के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने गोबर खरीदी, वर्मी खाद, खाद का उठाव, वर्मी भुगतान की स्थिति, गोमूत्र खरीदी, पैरादान, चारागाह के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले में प्रगतिरत गौठान सहित अप्रारंभ गौठानों के कारणों की जानकारी ली तथा उनके लिए जल्द से जल्द स्थल चिन्हाकित कर तेजी से कार्य करने कहा। कलेक्टर ने जिले के गौठानो में नेपियर घास निर्धारित समय पर लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी और विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय से खाद का गुणवत्ता पूर्ण निर्माण करने तथा विक्रय कराए जाने कहा। बैठक में कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों में शिक्षकों की नियमित समय पर उपस्थिति सुनिश्चित कराए जाने कहा तथा राजस्व अधिकारियों को स्कूलों का नियमित निरीक्षण किए जाने के निर्देश दिए। जिससे जिले के विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराई जा सके। कलेक्टर ने जिले में पर्यटन के दृष्टिकोण से बेहतर स्थलो को चिन्हाकित करते हुए स्थल का परीक्षण कर आधारभूत जानकारी पर्यटन बोर्ड को भेजने कहा। कलेक्टर ने जिले से पलायन करने वाले मजदूरों की जानकरी भी पोर्टल पर नियमित एंट्री कराये जाने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने विभागवार समय सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए तेजी से उनका निराकरण करने के निर्देश दिए तथा उनके द्वारा कलेक्टर जनचौपाल, जनशिकायत पोर्टल में प्राप्त आवेदनों का विभागवार समीक्षा भी किया गया। इसके साथ ही कलेक्टर ने अविवादित नामांतरण, जाति प्रमाण पत्र, खेल मैदानों का जीयोटैगिंग, सीमार्ट, हेल्थ एण्ड वेलनेश सेंटर, प्रधानमंत्री आवास, नल जल योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, वन अधिकार पट्टा, वृक्षारोपण, स्वास्थ्य केन्द्रों की स्थिति, अतिरिक्त कक्ष निर्माण, हाट बाजार क्लीनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, पोषण पुनर्वास केंद्र, चिटफंड, कृष्ण कुंज, लोक सेवा गारंटी, धन्वंतरी योजना, मनरेगा, शिवरीनारायण स्टेडियम, विभिन्न निर्माण कार्यों सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। समय सीमा की बैठक में वनमंडाधिकारी श्री दिनेश पटेल, अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय अकलतरी के शिक्षक को किया गया निलंबित</strong>

Wed Feb 15 , 2023
जांजगीर-चांपा 15 फरवरी 2023/ संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा जारी आदेशानुसार जिले के नवागढ़ विकासखंड के शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय अकलतरी में पदस्थ शिक्षक (एल बी) श्री धनीराम बंजारे को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियत्रंण, तथा अपील) 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। जिला शिक्षा […]

You May Like

Breaking News

advertisement