कुवि के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान के विद्यार्थी अंकित शर्मा का मोहाली मल्टीनेशनल कंपनी में चयन

कुवि के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान के विद्यार्थी अंकित शर्मा का मोहाली मल्टीनेशनल कंपनी में चयन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई।
मैरो पोस्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में मिलेगा 6 लाख का वार्षिक पैकेज।

कुरुक्षेत्र, 19 अप्रैल : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्यागिकी संस्थान के बीएससी ग्राफिक्स एंड एनिमेशन के अंतिम वर्ष के विद्यार्थी अंकित शर्मा का चयन मैरो पोस्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी मोहाली में जुनियर यू-एक्स डिजाइजर के पद पर हुआ है। चयनित छात्र अंकित शर्मा को 6 लाख वार्षिक पैकेज के रूप में मिलेंगे। इस अवसर पर कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने चयनित छात्र अंकित शर्मा को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि कुवि के छात्र का प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल कंपनी में चयन होना बड़े हर्ष का विषय है तथा यह दूसरे छात्रों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनेगा। इस अवसर पर कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने केयू के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान की निदेशिका प्रो. बिन्दु शर्मा सहित सभी शिक्षकों को भी बधाई दी।
कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि ग्राफिक्स एंड एनिमेशन के क्षेत्र में कौशल कर्मियों की अत्यधिक आवश्यकता रहती है, इसी को मध्य नजर रखते हुए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत नये पाठ्यक्रमों को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्राफिक्स एंड एनिमेशन के उद्योगों की जरूरतों का ध्यान में रखते हुए संस्थान बीएससी ग्राफिक्स एंड एनिमेशन के साथ-साथ एमएससी ग्राफिक्स एनिमेशन एंड मल्टी मीडिया में मास्टर डिग्री भी शुरू की गई है।
कुवि के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान की निदेशिका प्रोफेसर बिदु शर्मा ने अंकित शर्मा को बधाई देते हुए बताया कि संस्थान में मल्टी मीडिया, ग्राफिक्स एंड एनिमेशन में आधुनिक लैब में तकनीकी बारीकियों के बारे में विस्तार से सिखाया जाता है। गौरतलब है कि मैरो पोस्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी मोहाली में स्थित है जो एक मल्टीनेशनल अंतरराष्ट्रीय कंपनी है। यह कंपनी अंकित शर्मा को 6 लाख वार्षिक पैकेज के अतिरिक्त शुरुआती छह महीने का कार्य पूरा करने के बाद 30 हजार स्टॉक शेयर भी मुहैया करवाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस ने चलाया जिला जेल में चैकिंग अभियान

Wed Apr 19 , 2023
पुलिस ने चलाया जिला जेल में चैकिंग अभियान। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जिला पुलिस द्वारा जिला जेल कुरुक्षेत्र में चलाया गया चैकिंग अभियान। कुरुक्षेत्र 19 अप्रैल : आज पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया के नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा जिला जेल कुरुक्षेत्र में […]

You May Like

advertisement