अंबेडकर नगर :शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी को प्रतिमाह जनपद के पांच बड़े बैनामों का स्थल निरीक्षण

अंबेडकर नगर । शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी को प्रतिमाह जनपद के पांच बड़े बैनामों का स्थल निरीक्षण करना होता है ।तत क्रम में जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने तहसील अकबरपुर के ग्राम फतेहपुर ककरडिला के माह जुलाई 2023 में पंजीकृत दो बड़े बैनामों का सहायक महानिरीक्षक निबंधन अविनाश पांडेय के साथ स्थल निरीक्षण करने गए तो पाया कि उक्त दोनों संपत्ति एक ही राइस मिल का भाग है।स्थल निरीक्षण के दौरान यह संज्ञान में आया कि इसके पूर्व नवंबर 2022 एवं मार्च 2023 में दो और बैनामा हो चुका हैं।इस तरह संपूर्ण राइस मिल का बैनामा चार प्लाटों के रूप में निर्माण और सड़क को छुपा कर किया गया।जिलाधिकारी अंबेडकर नगर ने उक्त चारों बैनामाें को मिलाकर उक्त का निरीक्षण किया और यह पाया कि आलोच्य एक ही राइस मिल का बैनामा चार प्लाटों में एक ही परिवार के विभिन्न व्यक्तियों द्वारा पंजीकरण कराया गया है। उक्त राइस मिल अकबरपुर जलालपुर चिन्हित मार्ग पर स्थित था और इसके अलावा उक्त प्लाट में पहुंचने का कोई और रास्ता नहीं था।यद्यपि राइस मिल के कुछ निर्माण को गिराया जा चुका है लेकिन फिर भी मौके पर काफी निर्माण मिला। इसके अतिरिक्त उसमें एक धर्म कांटा चलता हुआ पाया गया।संपूर्ण प्लाट पर पहुंचने का एक ही मार्ग है। इसके अतिरिक्त तहसील टांडा के ग्राम चिंतौरा में माह जुलाई 2023 में पंजीकृत कराए गए बड़े बैनामे में जिलाधिकारी महोदय ने जांच कराकर 1,29,230 रुपए की स्टांप कमी पकड़ी।करापवचना के दृष्टिगत एक ही राइस मिल को चार भाग में विभक्त करके कराए गए बैनामें में जिलाधिकारी ने पकड़ी 43,01,470 रुपए की स्टांप चोरी।
जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि करपवांचन हर हाल में पकड़ा जाएगा।इसलिए आमजन बैनामा कराने के पूर्व पूरी सतर्कता से कार्य करें व नियमानुसार स्टांप अदा कर लेखपत्र का पंजीकरण कराएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर: आंगनबाड़ी केंद्र बना दिया जलनिगम के रहने का अड्डा

Thu Sep 14 , 2023
आंगनबाड़ी केंद्र बना दिया जलनिगम के रहने का अड्डा संवाददाता—विकास तिवारी आलापुर (अम्बेडकर नगर) | उत्तर प्रदेश सरकार दावा कर रही है कि बच्चों के स्कूल में कदम रखने से पहले प्री-प्राइमरी शिक्षा देने की जिम्मेदारी आंगनबाड़ी केंद्रों की होती है। मगर,विकासखण्ड जहाँगीरगंज में मिनी आंगनबाड़ी केंद्र की हालत बदहाल […]

You May Like

advertisement