अतरौलिया आज़मगढ़: अतरौलिया में नही होती है साप्ताहिक बंदी धड़ल्ले से खुली रही है दुकाने

अतरौलिया में नही होती है साप्ताहिक बंदी धड़ल्ले से खुली रही है दुकाने

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ जिला प्रशासन की ओर से घोषित मंगलवार की साप्ताहिक बंदी का प्रभाव अतरौलिया में बिल्कुल नजर नहीं आ रहा है। बता दें कि कुछ लोग तो दुकान अपनी बंद रखते हैं लेकिन कुछ लोग अपनी दुकानें खोल कर रखते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ ऐसे दुकानदार हैं जो अपनी दुकानें कभी भी मंगलवार को नहीं बंद करते हैं तथा आगे का शटर बंद कर के पीछे से धड़ल्ले से रोजमर्रा की तरह व्यापार करते हैं जिसके कारण अन्य दुकानदार भी अपनी अपनी दुकानें साप्ताहिक बंदी मंगलवार के दिन खोलने को मजबूर हो जाते हैं।
व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अधिकांश दुकानदार अपनी दुकानें साप्ताहिक बंदी के दिन बंद रखते हैं किंतु कुछ दुकानदारों की मनमानी के कारण सभी दुकानदार अपनी अपनी दुकान खोलने को मजबूर हो जाते है। श्रम विभाग की लापरवाही तथा प्रशासन द्वारा कोई कड़ी कार्रवाई न करने के कारण अतरौलिया में मंगलवार की साप्ताहिक बंदी का कोई प्रभाव नहीं रह गया है। कुछ दुकानदार आगे की तरफ से अपनी दुकानें बंद रखते हैं किंतु पीछे की तरफ से रोजाना की तरह धड़ल्ले से व्यापार करते हैं जिसके कारण अन्य दुकानदार भी अपनी अपनी दुकान खोलने को मजबूर हो जाते हैं। बार-बार प्रशासन द्वारा मंगलवार बंदी को लेकर क्षेत्र में भ्रमण भी किया जाता है लेकिन कोई कड़ी कार्रवाई न करने के कारण कुछ दुकानदारों की मनमानी से अपनी दुकानें मंगलवार को भी बंदी के दिन खोलकर बैठे रहते हैं। श्रम विभाग द्वारा भी चेतावनी दी गई कि कोई भी मंगलवार को दुकान खोलेगा तो उसके ऊपर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी किंतु कुछ दुकानदारों द्वारा अपनी मनमानी से दुकान खोलकर धड़ल्ले से आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अब देखना यह है कि कब तक श्रम विभाग एवं प्रशासन द्वारा मंगलवार की साप्ताहिक बंदी को लेकर सख्त कदम उठाया जाएगा।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: छेड़खानी की शिकायत पर हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Tue May 10 , 2022
छेड़खानी की शिकायत पर हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ अतरौलिया थाने की पुलिस द्वारा छेड़खानी की शिकायत करने पर शिकायतकर्ता के घर पर चढ़कर हमला करने एवं जानमाल की धमकी देने के आरोप में नामजद दो आरोपियों को मंगलवार की सुबह नंदना बाजार से […]

You May Like

advertisement