आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश: हमारे महापुरुषों की आजादी दिलाने के लिए प्राणों की आहुति दी हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए-अनन्त सिंह

आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस पर झलक दिखी आजादी के अमृत महोत्सव की आज भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है इसी क्रम में मां जानकी चिल्ड्रेन एकेडमी एवं मां जानकी इंटर कालेंज में आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश प्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रमों में आजादी के अमृत महोत्सव के झलक देखने को मिली कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर रवि नारायण तिवारी , प्रधानाचार्य अनन्त सिंह , प्रवेश तिवारी एवं सी बी यादव ने ध्वजारोहण कर तिरंगे के सम्मान में सलामी दी। तत्पश्चात राष्ट्रगान से पूरा माहौल गूंज उठा।
राष्ट्रगान के बाद प्रभात फेरी निकाली गयी जिसमे एक किलोमीटर की दूरी तक रैली की लाईन लगी और जय घोष देश भक्ति नारे से क्षेत्र गुंजायमान हो उठा जिसके पश्चात सरस्वती मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण विजय बहादुर सिंह ने किया और महापुरुषों के चित्र पर भी श्रद्धा सुमन अर्पित की गई। मंचीय कार्यक्रमों की प्रस्तुति में सरस्वती वंदना, ध्वज गीत की प्रस्तुति ने उपस्थित लोगों में जोश भर दिया फिर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्रम में आई लव माय इंडिया, ओ देश मेरे, लहर लहर लहराए तिरंगा, , जहां पांव में पायल, , हम सब भारतीय हैं, यह देश है वीर जवानों का, देश रंगीला रंगीला, मेरा मुल्क मेरा देश, एक तेरा नाम है साचा, वंदे मातरम, ऐसा देश है मेरा, के गीतों पर एक से बढ़कर एक से एक नृत्य और गायन प्रस्तुति मंच पर जब हुई उपस्थित लोगों ने खूब तालियां बजाई व सराहना की विद्यालय के प्रिंसीपल अनन्त सिंह ने कहा कि हमारे महापुरुषों ने हमारे देश को आजादी दिलाने के लिए प्राणों की आहुति दी हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए एवं देश सेवा में अपना योगदान देना चाहिए और हमको सबसे पहले अनुशासित होना पड़ेगा क्योंकि अनुशासन से ही हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं अपने संबोधन में विद्यालय के अध्यापक सी बी यादव ने बच्चों को देशभक्ति की कई बातें साझा की एवं कार्यक्रम की सफलता के लिए छात्र-छात्राओं एवं अध्यापको का हृदय से धन्यवाद दिया। उसी क्रम मे बच्चों को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता हुई जिसमे 20 प्रश्न किया गया जो छात्र सबसे ज्यादा सही उत्तर दिया उसकों ट्राफी एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया प्रथम आने वाली छात्रा अंशिका यादव कक्षा 7 द्वितीय आकांक्षा यादव.कक्षा 7 एवं तृतीय में विकास वर्मा , सलमान, गायत्री, विजय को मेडल देकर पुरस्कृत किया गया साथ ही नृत्य , नाटक , एवं, गायन करने वालों को पुरस्कार दिया गया..।
कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल रवि नारायण तिवारी , अनन्त सिंह प्रवेश तिवारी , चंद्र भान यादव , अजय , पंकज शर्मा ,सत्यम यादव, जयविंद यादव , सुधाकर प्रजापति , शीतल ,अरसद , निखिल शर्मा , सुधीर सिंह , अभिषेक सिंह , सोनू प्रजापति, डिम्पल यादव , ममता तिवारी , शिखा यादव , पूजा यादव ,मालती मौर्या , सुमन तिवारी ,प्रवीन सिंह ,कंचन आदि लोगों का सराहनीय योगदान रहा। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अनन्त सिंह जी ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया ..।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश:आजादी तमाम शहादतों के बाद मिली, उनकी कुर्बानी भुलाई नहीं जा सकती - अखिलेश यादव

Wed Aug 16 , 2023
देश में मणिपुर जैसी डरावनी हिंसक घटनाएं दोबारा न हो, इसका संकल्प हर देशवासी ले!* सैफई/लखनऊ/उत्तर प्रदेश। समाजवादी पार्टी की ओर से आज 15 अगस्त-स्वतंत्रता दिवस समारोहपूर्व मनाया गया। राजधानी लखनऊ में प्रदेश मुख्यालय सहित प्रदेश के सभी जिला कार्यालयों में ध्वजारोहण कर जन-गण-मन राष्ट्रीय गीत के साथ सलामी दी […]

You May Like

Breaking News

advertisement