बरेली: अपर जिला जज ने बाल संप्रेषण गृह का किया औचक निरीक्षण

अपर जिला जज ने बाल संप्रेषण गृह का किया औचक निरीक्षण

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा माननीय जनपद न्यायाधीश विनोद कुमार के दिशा निर्देशन में अपर जिला जज सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण निर्दोष कुमार द्वारा बाल संप्रेषण गृह का औचक निरीक्षण कर संप्रेषण गृह में मौजूद बाल बंदियों को विधिक जागरूकता के तहत जानकारी उपलब्ध कराई गई।
अपर जिला जज सचिव ने बताया कि निरीक्षण के दौरान बाल संप्रेषण गृह में बालबंदी बबलू, अदनान, रोमान, शाहिद, लखन, संजू और दिवाकर से वार्ता की गई और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाई जा रही निशुल्क अधिवक्ता योजना के तहत बाल बंदियों को निशुल्क अधिवक्ता योजना की जानकारी भी दी गई। बाल संप्रेषण गृह के औचक निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण सचिव द्वारा संप्रेषण गृह के कैमरों, बाल बंदियों के लिए बनाए जाने वाले भोजन की जांच की गई। अपर जिला जज द्वारा बाल बंदियों से एक-एक करके वार्ता की गई और उनके परिवार के संपर्क नंबर लेकर उनसे वार्ता करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए। बाल बंदियों के रहने की व्यवस्था और पढ़ाई की व्यवस्था को और अच्छा बनाने के लिए अधीक्षक प्रभाकर सिंह को अपर जिला जज द्वारा दिशा निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से कनिष्ठ लिपिक बालक राम और पैरालेगल वॉलिंटियर शुभम राय उपस्थित रहे।
बाल संप्रेषण गृह में अपर जिला जज द्वारा किया गया पौधारोपण
निरीक्षण के दौरान बाल संप्रेषण गृह में अपर जिला जज सचिव निर्दोष कुमार द्वारा पौधारोपण कर सभी बाल बंदियों को प्रकृति के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही बताया गया कि वृक्ष लगाना हमारे लिए अत्यंत आवश्यक है। इन्हीं वृक्ष के द्वारा हमें ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है। वृक्षारोपण के लिए बाल बंदियों को जागरूक करने के लिए अपर जिला जज द्वारा समय-समय पर पौधारोपण की व्यवस्था करने के लिए भी बाल संप्रेषण गृह की अधीक्षक को दिशा निर्देश दिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: आयुष्मान भवः’’ अभियान के तहत पात्रों को स्वास्थ्य योजनाओं से किया जायेगा लाभान्वित : जिलाधिकारी

Sat Sep 16 , 2023
आयुष्मान भवः’’ अभियान के तहत पात्रों को स्वास्थ्य योजनाओं से किया जायेगा लाभान्वित : जिलाधिकारी दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : भारत सरकार द्वारा निर्धारित यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए जनसमुदाय में विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने और महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं से पात्रजनों को […]

You May Like

advertisement