मध्यप्रदेश:ग्वालियर नगर निगम के सभापति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने की जीत दर्ज

ग्वालियर नगर निगम के सभापति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है, वार्ड 55 से पार्षद मनोज तोमर ने कांग्रेस की सभापति पद की प्रत्याशी लक्ष्मी गुर्जर को 1 वोट से हरा दिया, मनोज तोमर को जहां 34 वोट मिले तो वहीं कांग्रेस की लक्ष्मी गुर्जर को 33 वोट मिले, महापौर औऱ 66 पार्षदों को मिलाकर कुल 67 लोगो ने इस मतदान प्रक्रिया में भाग लिया, भाजपा की जीत पर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि यह जीत सभी कार्यकर्ताओं की जीत है, हमें पहले से ही पता था कि हमारा संख्या बल ज्यादा है और जीत हमारी ही होगी, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि हमारी जीत होना तय थी और वह हो भी गया, वहीं नवनिर्वाचित सभापति मनोज तोमर ने अपनी जीत का श्रेय भाजपा संगठन को दिया है,भाजपा ने एक जुट होकर अपनी ताकत को दर्शाया है। परिषद का संचालन लोगो के हित में हो इस पर ध्यान दिया जाएगा। गौरतलब है कि सभापति चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियों ने अपने अपने समर्थक पार्षदों की बाड़ाबंदी की थी, भाजपा जहां अपने 34 पार्षदों और दो निर्दलीय पार्षदों को मिलाकर कुल 36 पार्षदों को लेकर हरियाणा के रेवाड़ी स्थित रिसोर्ट में डेरा जमाए हुई थी तो वहीं कांग्रेस अपने 25 पार्षदों और पांच अन्य पार्षदों को मिलाकर 30 पार्षदों के साथ ओरछा में धार्मिक यात्रा कर रही थी, शुक्रवार को सभी पार्षद जल विहार स्थित महापौर कार्यालय पहुंचे और मतदान प्रक्रिया में भाग लिया।
नवनिर्वाचित सभापति भाजपा

वही कॉन्ग्रेस सभापति चुनाव में मिली हार को भी अपनी जीत बता रही है, उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी के 25 पार्षद थे उसके बावजूद उन्हें 33 वोट मिले,कुछ भाजपा के पार्षदो ने भी हमे वोट दिया,ऐसे में भाजपा जीत कर भी हार गई।

ग्वालियर नगर निगम में आज भारतीय जनता पार्टी के पार्षद मनोज तोमर ने कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी गुर्जर को 1 वोट से हराकर सभापति के पद पर कब्जा बना लिया
वीओ– वहीं भाजपा ने क्रॉस वोटिंग को लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की है लेकिन यह जरूर कहा है कि जीत हमारी हुई है फिर भी यदि रोज वोटिंग हुई है तो उस पर पार्टी विचार करेगी।
ग्वालियर से जिला रिपोर्टर विनय त्रिवेदी की रिपोर्ट

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: सीएम धामी पहुँचे दुग्ध प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में,

Fri Aug 5 , 2022
स्लग – सीएम धामी पहुंचे दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में। स्थान – रुद्रपुर, ऊधम सिंह नगर। रिपोर्टर – जफर अंसारी एंकर – सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज एक दिवसीय दौरे पर जनपद ऊधम सिंह नगर के मुख्यालय रुद्रपुर पहुँचे। जहाँ उन्होंने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में […]

You May Like

advertisement