बिहार अररिया: एसएसबी 52वीं वाहिनी और एसबीआई आरसीटी का महिलाओं का 30 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण का शुभारंभ

एसएसबी 52वीं वाहिनी और एसबीआई आरसीटी का महिलाओं का 30 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण का शुभारंभ

अररिया
एसएसबी 52वीं वाहिनी और एसबीआई आरसीटी का महिलाओं का 30 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को किया गया।जिसका उद्घाटन एसएसबी 52वीं बटालियन के कमांडेंट महेंद्र प्रताप और एसबीआई आरसीटी के निदेशक संजय कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर की।वाइब्रेट विलेज प्रोग्राम के अंतर्गत मानव संसाधन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत 30 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है।यह प्रशिक्षण सशस्त्र सीमा बल और भारतीय स्टेट बैंक (ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान) अररिया के आपसी समन्वय से किया जा रहा है। जिसमें कुल 35 सीमावर्ती क्षेत्र की महिलाएं एवं युवतियां भाग लें रही है।इस प्रशिक्षण में एसबीआई आरसीटी के अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को 30 दिनो तक सिलाई के विभिन्न गुर सिखाए जाएंगे।
मौके पर एसएसबी 52वीं वाहिनी के कमांडेंट महेंद्र प्रताप ने बताया कि वाहिनीं द्वारा सीमवर्ती इलाकों में लगातार इस प्रकार के कार्यक्रम चलाए जा रहे है।जिसका मुख्य उद्देश्य ही है कि सीमावर्ती लोगों को स्वावलंबी और सक्षम बनाना है। जिससे कि सीमावर्ती गावों में रह रहे लोगों का उत्थान हो सकें और स्वरोजगार की ओर अग्रसर हो सके। मौके पर एसएसबी 52वीं वाहिनीं के उप कमांडेंट उदय कुमार,एसबीआई आरसीटी के कोर्स कोऑर्डिनेटर शशांक शेखर, सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार,मुख्यालय आरक्षी जगत नारायण सिंह,आरक्षी राजेन्द्र के साथ अन्य बलकर्मी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक को अज्ञात वाहन के टक्कर से हुई मौत

Thu Sep 14 , 2023
मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक को अज्ञात वाहन के टक्कर से हुई मौत अररियासिमराहा ओपी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव से बुधवार की सुबह फारबिसगंज- रानीगंज रोड पर दोस्तों के साथ टहलने के लिए निकले एक युवक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।जिससे मौके पर ही युवक की मौत […]

You May Like

advertisement