बिहार: शिक्षा से ही समाज में हो सकता है बदलाव- विधायक विजय कुमार मंडल

शिक्षा से ही समाज में हो सकता है बदलाव,,,,,,,,,, विधायक विजय कुमार मंडल

कुर्साकांटा(अररिया)

कुर्साकांटा प्रखंड क्षेत्र के सिकटिया पंचायत अंतर्गत वार्ड 7
मदरसा उम्मे सलमा लिल बनात परिसर में एक दिवसय शिक्षा सम्मेलन का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम का शुरुआत कुरआन पाक की तिलावत से हुवा ,उससके बाद मदरसा के सभी शिक्षक एवं बाहर से आये सभी उलेमाओं ने एक एक कर शिक्षा पर रोशनी डाली और लोगों को शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा । वहीं मदरसा उम्मे सलमा लिल बनात के चियर मैन मोलाना हुसैन अहमद सल्फी ने कहा कि
शिक्षा से ही मनुष्य और समाज का विकास होगा। शिक्षा से ही देश और समाज में परिवर्तन क्रांति लायी जा सकती है। आज के परिवेश में जो मनुष्य शिक्षा से दूर हैं उस मनुष्य को हर कार्य में कठिनाई उत्पन्न होती है इसलिए आप आने बच्चों को पढ़ायें ।

वहीं मुख्य अतिथि के रूप आएं सिकटी विधायक विजय कुमार मंडल ने कहा कि शिक्षा प्राप्त करना हर एक व्यक्ति के लिये जरूरी है ।
कीसी समाज को आगे बढ़ाने के लिये सबसे पहले शिक्षा जरूरी है। अपने बच्चों को शिक्षा के प्रति अभिभावक को भी सचेत रहना चाहिए। तभी बच्चे को अच्छी शिक्षा मिल पाएगी। शिक्षा से ही आर्थिक, मानसिक और सामाजिक सहित सभी क्षेत्रों में विकास के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं।
उन्होंने कहा कि इसके लिए समाज की जो भी जरूरत पड़ेगी, करने के लिए तैयार हैं। इसमें गरीब परिवार के मेधावी छात्रों को हर तरह से मदद करने की बात कही गई। सम्मेलन में कई बातों पर चर्चा की गई। समाज को मजबूत बनाने और एकजुटता पर बल दिया गया। राजनीतिक आर्थिक हर क्षेत्र में समाज के प्रगति पर चर्चा हुई ।
कार्यक्रम में उपस्थित
विधायक विजय कुमार मंडल, पूर्व प्रमुख सुशील कुमार सिंह, मोहम्मद जमील उर रहमान, मौलाना हुसैन, अहमद सल्फी, मोहम्मद कुर्बान अंसारी ,मदरसा के शिक्षक एवं कार्यक्रम में आए सभी लोग मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: गाफिल की जयंती पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन

Sat May 7 , 2022
गाफिल की जयंती पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन। कैप्शन ,श्रद्धांजलि सभा में शामिल लोग अररियाशाने सीमांचल कवि रत्न और स्टेज के महान उद्घोषक हारून रशीद गाफिल के 57 वीं जयंती गुरुवार को गैयारी स्थित उनके आवास पर मनाई गई। फैज अदब संस्था के सौजन्य से आयोजित इस श्रंधाजली सभा […]

You May Like

advertisement