बिहार: मस्जीदे अजीजिया का हुआ उद्घाटन, हिफ्ज की तकमील (पूर्ण) होने पर हुई समारोह आयोजित

मस्जीदे अजीजिया का हुआ उद्घाटन, हिफ्ज की तकमील (पूर्ण) होने पर हुई समारोह आयोजित

दस हुफ्फाजेकराम हुए फारिग

जिसने मस्जिद बनाई अल्लाह जन्नत में उनके लिए महल बनाएगा।

हजरत कारी इस्माईल बिस्मिल्लाह, संस्थापक व मोहतमिम जामेअतुल किराआत कफलेता, जिला सूरत, गुजरात के जेरे निगरानी में कार्यक्रम आयोजित हुआ ।

अररिया (भरगामा)
कुरआन समझकर पढ़ें और कुरआन से रिश्ता जोड़ें, जिससे लगे कि अल्लाह हमारी तिलावत को सुन रहे हैं, अल्फाज की शुद्ध – शुद्ध अदाएगी भी हो जायेगी और कुरआन की तालीम से हर इंसान लाभ उठा सकें । जिस आदमी ने दुनिया में मस्जिद की तामीर में जो भी कुछ चीज से हिस्सा लिया होगा, अल्लाह पाक उसके लिए जन्नत में महल बनाएगा। उक्त बातें जिले के भरगामा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मदनी नगर पोस्ट अकर थापा रामनगर, स्थित दारुल उलूम फैजे रहमानी, के कैम्पस में नव निर्मित मस्जिद के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में गुजरात से आए मौलाना अब्दुल हसीब साहब भीलाडवी,और मौलाना इरशाद साहब झालोदी,उस्ताद जामेअतुल किरात कफलेता,जिला सूरत, गुजरात ने संयुक्त रूप से कहा। उन्होंने कहा कि मस्जिद अल्लाह का घर और मदरसा रसूलल्लाह (सअव ) का घर है, इसे आबाद करना हर मोमिनो पर फर्ज है। मदरसे से शिक्षा लेकर बच्चे हाफिज और मुफ्ती बनकर समाज को नई रोशनी दिखाने में काफी सहायक होते हैं। इससे पूर्व दरूद फातिहा पढ़कर नए मस्जिद का उद्घाटन हुआ। सब से पहले इस मस्जिद में जोहर की नमाज अदा करने से उद्घाटन हुआ। जहां जोहर की नमाज मुफ्ती मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी द्वारा पढ़ाने के बाद उक्त मस्जिद का विधिवत आगाज हुआ। अल्हमदुलिल्लाह अल्लाह का शुक्र है और इस मस्जिद में नमाज अदा होगी, तिलावत होगी , जिक्र की मजलिसें आयोजित (मुनकिद) होगी, जिससे मस्जिद चौबीसों घण्टे तक आबाद रहेगा। इस मस्जिद की तामीरी कामों में जो भी मेहनत किया होगा और इस तामीरी काम में किसी भी जरिया से मदद करने वाले हो, उसका सवाब उनको कयामत तक मिलेगा। मस्जिद व मदरसा का तामीर कराना और जरूरतमंद की मदद करने का सवाब आपको मरने के बाद भी मिलता रहेगा। आए हुए अतिथि उलेमाओं ने मस्जिद का उद्घाटन के अवसर पर कहा कि जिसने मस्जिद बनाई उसके लिए अल्लाह जन्नत में महल बनाएंगे।
हजरत कारी इस्माईल बिस्मिल्लाह, संस्थापक व मोहतमिम जामेअतुल किराआत कफलेता, जिला सूरत, गुजरात के जेरे निगरानी में कार्यक्रम आयोजित हुआ और मुफ्ती मो आरिफ सिद्दिकी के दावत पर आए सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत भी किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि आज दीन को भी बचाने की जरूरत है । आज लोग गुमराही की जिंदगी गुजार रहे हैं । कुरआन और नमाज से हमारी दूरी के चलते आज बुराइयां सरेआम हो रही हैं। कुरान तमाम इंसानों की हिदायत के लिए नाजिल हुई है। जरूरत इस बात की है कि हम कुरान को पढ़ते नहीं, समझते नहीं और उस पर अमल भी नहीं करते हैं। इसलिए दीन बचाना है तो आपस में अल्लाह की रस्सी को मजबूती से पकड़ लें । आपस में इत्तेहाद और इत्तेफाक के साथ रहे। इस मौके पर भरगामा प्रखंड अंतर्गत वीरनगर विसहरिया पंचायत स्थित मदनी नगर पोस्ट अकर् थापा स्थित मदरसा दारूल उलूम फैज ए रहमानी में दस हुफ्फाजे किरम द्वारा कुरान मजीद हिफ्ज़ के अवसर पर दुआइयां प्रोग्राम भी आयोजित हुई।जिसमे सारी दुनिया में अमन चैन कायम रहने के लिए दुआ की गई। उद्घाटन समारोह के बाद मस्जिदे अजीजिया के अहाते में पूर्व से ही चल रहे मदरसा अपने स्थापना काल से ही गरीब यतीम बच्चों को कुरआन, हदीश की शिक्षा के साथ साथ हिंदी,गणित, साइंस, अंग्रेजी और उर्दू की शिक्षा निजी स्तर से दी जारही है ताकि पिछड़े इलाकों के बच्चों को बेहतर शिक्षा से जोड़ने का प्रयास जारी रहे । दूसरे प्रदेश से मुख्य अतिथि कौम व मिल्लत के लिए फिक्रमंद रहने वाले हजरत मौलाना अब्दुल हसीब साहब ने कहा कि सभी देशवासियों को आपस में प्रेम, मोहब्बत और भाई चारे के साथ एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते रहने की जरूरत है। समाज में फैली तमाम तरह की गलत रस्मो रिवाज को खत्म कर हम एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं। गुजरात से आए मुख्य अतिथि मौलाना इरशाद साहब बिलाडवी ने कहा के मदरसे में बच्चों के द्वारा जो प्रोग्राम आयोजित हुए, उसको देखकर मुझे काफी खुशी हो रही है । इस मौके पर कौम व मिल्लत के माहिर व सीनियर सक्रिय साथियों व अतिथियों में हजरत मौलाना कामिल साहब, हजरत मौलाना व मुफ्ती एजाज साहब, हाजी शहाबुद्दीन साहब, हाफिज नौशाद साहब, मुफ्ती शमशाद साहेब ,हाफिज असदुल्लाह साहेब, नौरेज मुखिया, फैयाज मुखिया, मो सिद्दीक भाई व मदरसा हाजा के संस्थापक अध्यक्ष मुफ्ती मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: कोविड की आपातकालीन स्थिति से निपटने को मॉक ड्रिल आयोजित

Sun Apr 23 , 2023
कोविड की आपातकालीन स्थिति से निपटने को मॉक ड्रिल आयोजितऑक्सीजन, बेड व मानव बल की तैयारियों का हुआ वास्तविक चित्रण अररिया कोविड के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारियों को लेकर सतर्क है। इसका नजारा जिले में आयोजित मॉक ड्रिल के दौरान दिखा। जब कोविड के गंभीर मरीज […]

You May Like

advertisement