उत्तराखंड: नौकरी के नाम पर ठगी, मर्चेंट नवी के नाम पर युवक से एक लाख 35 हजार की ठगी,

पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ के एक युवक को मर्चेंट नेवी में नौकरी के नाम पर ठग लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। खुद के कैप्टन बताकर युवक से 1.35 लाख की ठगी करने वाले को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है।

भड़कटिया निवासी किशन सिंह को टेलीग्राम के माध्यम से मर्चेंट नेवी में रिक्त पदों का मैसेज प्राप्त हुआ। दिए गए नंबर पर संपर्क करने पर संबंधित व्यक्ति ने खुद को कैप्टन संजीव बताते हुए वाट्सएप पर दस्तावेज मंगाए।

उसने बताया कि गोल्डन मरीज नामक जहाज में पद रिक्त हैं। जहाज विशाखापट्टनम आ रहा है। जहाज के आने तक सारे दस्तावेज तैयार करने का झांसा देकर किशन सिंह धामी से 1.35 लाख की धनराशि ले ली। धनराशि लेने के बाद संजीव ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया। किशन को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ।

किशन की तहरीर पर पुलिस ने धारा 420 और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस अधीक्षक के लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम गठित की गई। टीम ने सर्विलांस की मदद से ठग के राजस्थान में होने का पता लगा लिया।

एसआई जितेंद्र सौराड़ी, के नेतृत्व में राजस्थान पहुंची पुलिस टीम ने ठग संजय कुमार बैरवा पुत्र राधाकिशन बैरवा निवासी अलवर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ठग से पूछताछ की जा रही है। संजीव के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड को मिलेगा एक और गैस प्लांट, उपभोक्ताओं को नही होगी घरेलु गैस सिलेंडर की किल्लत,

Thu Nov 10 , 2022
देहरादून: घरेलू गैस सिलिंडर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अगले साल मार्च तक उत्तराखंड को एक और गैस रिफिलिंग प्लांट मिलने जा रहा है। औद्योगिक नगरी सितारगंज के सिडकुल फेज टू में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) रिफिलिंग प्लांट बना रहा है। रिफिलिंग प्लांट शुरू होने […]

You May Like

Breaking News

advertisement