आज़मगढ़:विश्वविद्यालय की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम, आगामी 13 नवंबर को गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शिलान्यास, जिलेवासी काफी दिनों से कर रहे थे मांग

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

विश्वविद्यालय की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम, आगामी 13 नवंबर को गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शिलान्यास, जिलेवासी काफी दिनों से कर रहे थे मांग।

आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज विश्वविद्यालय की तैयारियों का जायजा लेने आजमगढ़ पहुंचे। इसके लिए 52.27 एकड़ ज़मीन का आवंटन किया गया है। विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को नामित किया गया है। जिसमें प्रथम फेस में 10805,48 लाख का बजट का प्रावधान है। इंजीनियरों द्वारा डिजायन किया गया विश्वविद्यालय का मॉडल होगा। जिलेवासी काफी दिनों से विश्वविद्यालय की मांग कर रहे थे। ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार ने आजमगढ़ में विश्वविद्यालय के निर्माण का निर्णय लिया है।

आज़मगढ़ जिले में राज्य विश्वविद्यालय की नींव रखने गृहमंत्री अमित शाह 13 नवंबर को यहां आएंगे। उनके आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन ने युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इसकी समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास से पहले आजमगढ़ पहुंचे। दोपहर 2.10 बजे हेलीकाप्टर से पहुंचे और लगभग 2 घंटे तक मुख्यमंत्री रहे। जिले के सदर तहसील क्षेत्र में यशपालपुर (आजमबांध) गांव में विश्वविद्यालय भवन स्थल के पास पार्टी के पदाधिकारियों व अधिकारियों के साथ बैठक किया। बता दें कि 1 नवम्बर को प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी दो दिवसीय जिले की दौरे पर आई थी और विश्वविद्यालय की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की थी। प्रदेश सरकर 2022 के विधानसभा चुनाव से पूर्व जिले की जनता को विश्वविद्यालय का तोहफा देना चाहती है। ऐसे में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 13 नवम्बर को विश्वविद्यालय का पूजन कर शिलान्यास करेंगे। इन्हीं तैयारियों को लेकर सीएम स्थलीय निरीक्षण के लिए उन स्थानों पर सड़क मार्ग से पहुंचे। मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज़मगढ़ की जो पहचान पहले थी जिसके कारण यहां के लोगो को दूसरी जगह पर होटल में कमरे नही मिलते थे वही आज़मगढ़ आज विकास की राह पर अग्रसर है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से विकास को गति मिलेगी, एयरपोर्ट जल्द शुरू होगा, यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 13 नवंबर को होगा जिससे आज़मगढ़ को नई पहचान मिलेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कोरोना पीड़ित परिजनों दी गयी सहायता राशि

Fri Nov 5 , 2021
कोरोना पीड़ित परिजनों दी गयी सहायता राशि फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा के द्वारा भारत में कोरोना काल के दौरान कोरोना से मृत हुए डॉक्टर, नर्स, केमिस्ट और पुलिस के जवान के पीड़ित परिवार को सहायता राशि प्रदान किया जा रहा है। फारबिसगंज के दवा विक्रेता जीवनदीप मेडिकल […]

You May Like

advertisement