कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

महासमुंद 29 मई 2024/ कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने कल समय-सीमा की बैठक लेकर जिला अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। श्री मलिक ने लंबित समय-सीमा पत्रकों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सभी हॉस्टल और शालाओं का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि शाला प्रारम्भ होने के पूर्व 10 जून तक निरीक्षण कार्य पूर्ण कर लें। यह सुनिश्चित करें कि बाथरूम, साफ-सफाई, पेयजल, फर्नीचर आदि व्यवस्थित और पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। उन्होंने सभी निर्माण एजेंसियों को स्कूलों की मरम्मत कार्य को 15 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। निर्माण एजेंसी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा और हाउसिंग बोर्ड को सभी मरम्मत कार्य गुणवत्ता पूर्ण और समय-सीमा में  पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही ऐसे एजेंसी जिन्होंने समय-सीमा में कार्य पूर्ण नहीं किए हैं, उन्हें नोटिस देने के निर्देश दिए हैं। 

कलेक्टर ने सभी कार्यालयों में कार्यालय के सुव्यवस्थित संचालन के लिए भी आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि स्टॉक पंजी, नस्ती पंजी और कैश पंजी सभी कार्यालयों में अद्यतन रहे। इसी तरह शासकीय आवासों में भी एक स्टॉक पंजी बनाया जाए ताकि रिकॉर्ड मैन्टेन किया जा सके। आंगनबाड़ी और स्कूलों में भी स्टॉक पंजी अद्यतन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी शासकीय योजनाओं के संबंध में समीक्षा करते हुए कहा कि आचार संहिता हटने के तत्काल पश्चात योजनाओं के संबंध में समीक्षा की जाएगी। अतः सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी अद्यतन कर लेवें। कलेक्टर ने आगामी मानसून को देखते हुए बाढ़ राहत नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश दिए एवं पर्याप्त कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा किसान क्रेडिट कार्ड, खाद बीज, पीएम जनमन आदि के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में वनमंडलाधिकारी श्री पंकज राजपूत, अपर कलेक्टर रवि साहू और जिला अधिकारी मौजूद थे।  

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निर्वाचन प्रक्रिया का अंतिम पड़ाव है मतगणना, प्रेक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले

Wed May 29 , 2024
देश के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ के 56 अधिकारी निभाएंगे मतगणना प्रेक्षक की भूमिका मतगणना प्रेक्षकों ने समझी मतगणना की बारीकियाँ महासमुंद 29 मई 2024/ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने रायपुर के नवीन विश्राम गृह में आयोजित मतगणना प्रेक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए […]

You May Like

advertisement