किसी के दर्द को अपना दर्द समझ उसकी सेवा करना गोरवनिय बात है : सिंपल छाबड़ा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

आइवा मुंबई ने कैंसर पीड़ितों को समर्पित सौंदर्य प्रतियोगिता करवाई।
महिला सशक्तिकरण की पेश की नई मिसाल।

लुधियाना : कलाकार किसी भी फील्ड का हो उसकी प्रतिभा उसे समाज मे अपनी पहचान बनाने में अहम भूमिका बनाती है । यह बात ग्लेमर की दुनिया मे चमकती अदाकारा एडवोकेट सिंपल छाबड़ा ने आईवा मुम्बई द्वारा केंसर पीड़ितों को समर्पित सौंदर्य प्रतियोगिता व महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिये लुधियाना के होटल फ्रेंड्स रीजेंसी में प्रोग्राम के दौरान वहा मौजूद महानुभावों को सम्बोधित करते हुए कही।
देश-विदेश में प्रसिद्ध आईवा की तरफ से इसी क्रम में कैंसर पीडि़तों को समर्पित मिस एंड मिसेज इंडिया पंजाब ब्यूटी पैजेंट का आयोजन लुधियाना के होटल फ्रैंडज रिजेंसी में किया गया। आईवा की अध्यक्षा व बॉलीवुड अभिनेत्री डा. दलजीत कौर जो 200 से अधिक टीवी सीरियल व फिल्मों में काम कर चुकी हैं व पंजाब की एंबेसडर डा. तनुजा तनु के संरक्षण में आयोजित इस इवेंट में डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक के अस्वस्थ होने कारण अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अनीता दर्शी बतौर मुख्यातिथि पधारे । विशेषातिथियों में महिला सशक्तिकरण की शानदार मिसाल पदम् श्री अवार्डी श्रीमती रजनी बैक्टर, रामपाल सैनी, शो के मुख्य स्पॉंसर एस्ट्रोवाला के डायरेक्टर आचार्या अनु भुटानी चौहान व डा. मनदीप चौहान के अलावा डा. भुपिंद्र सिंह, पूर्व मिस इंडिया निहारिका ओनाकेरी, पूर्व पॉपुलर क्ववीन ऑफ यूनिवर्स लीना ओनाकेरी आदि उपस्थित हुए । कार्यक्रम की शुरुआत शुरूआत रवलीन कौर ने गणेश वंदना पर प्रस्तुति देकर की । इस दौरान आईवा की अध्यक्ष डा. दलजीत कौर ने संस्था के उद्देश्यों की जानकारी दी । ज्यूरी का कार्यभार समाजसेविका, लेखिका व मोटिवेशनल स्पीकर डा. तनुजा तनु , वोलकेनो डांस एकेडमी के अरूण खतरी, अुन चौहान भुटानी, दिल्ली से आई आईवा की पूर्व मिस विजेताओं लीना व रवलीन कौर ने संभाला।
इस प्रतियोगिता के लिए वेबसाइट के जरिए लगभग 100 से ज्यादा एंट्रीज आईं जिन में से जालंधर, मुकेरियां, होशियारपुर, संगरूर, लुधियाना, फगवाड़ा, पठानकोट, कपूरथला व अमृतसर की 20 से अधिक फाइनलिस्ट का चुनाव किया गया। इवेंट की खास बात यह रही कि शो में स्कूल प्रिंसीपल, टीचर, बिजनेस वूमेन, जर्नलिस्ट, गृहणियों व आम फ्रैशर प्रतिभागियों ने रैंप पर जलवे बिखेरे और कैंसर जागरूकता, घरेलू हिंसा के खिलाफ व महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने की प्रतिबद्धता जताई। शो में तीन अलग-अलग कैटेगरी में फर्स्ट, सैकेंड व थर्ड विनर का चुनाव किया गया। इसके अलावा सब टाइटल विनर भी निकाले गए । शो में जालंधर की आर.बी. के सिर मिस आईवा पंजाब का ताज सजा जबकि दूसरे साथ पर जान्हवी बिट्ठल और तीसरे नंबर पर सिमरनजात कौर रही। मिस क्लासिक कैटागिरी में आशा भारती विनर रही जबकि अमृतसर की सिंपल छाबड़ा दूसरे स्थान पर रही। इसी तरह आईवा मिसेज पंजाब का क्राऊन बहारदीप के सिर सजा जबकि होशियापुर की डा. ज्योति खन्ना दूसरे व सिल्की शर्मा तीसरे स्थान पर रहीं। मिसेज क्लासिक कैटागिरी में दिपावली पोपली प्रथम, लुधियाना की नीलू ठाकुर दूसरे व दिल्ली की अंजू कुंद्रा तीसरे स्थान पर रहीं । विजेता प्रतिभागियों को क्राऊन, ट्राफी, टाइटल व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में टीन गर्ल इप्सा वर्मा शो स्टॉपर बनी। इस दौरान मंच पर कैंसर सर्वाइवर्स ने अपने अनुभव सांझा किए व आईवा की पूर्व विजेता प्रतिभागियों के साथ रैंप वॉक करके शो की शान बढ़ाई । आईवा मुंबई बॉलीवुड अभिनेत्री डा.दलजीत कौर के मार्गदर्शन में कलाकारों के उत्थान के अलावा समाज सेवा के क्षेत्र में भी बढ़चढ़ कर काम कर रही हैं। दलजीत कौर एक अभिनेत्री, समाजिक कार्यकर्ता हैं जो की पूर्व मिसेज इंडिया-2015 एवम मिसेज यूनिवर्स पॉपुलर-2016 खिताब जीत चुकी है। देश के विभिन्न शहरों में आइवा मुंबई द्वारा 2015 से मिस एंड मिसिस इंडिया इवेंट आयोजित करवाए जाते रहे हैं । आईवा पंजाब की एंबेसडर व जालंधर की लेखिका, सामाजिक कार्यकर्ता व मोटीवेशनल स्पीकर डा. तनुजा तनु के सहयोग से पहली बार मिस एंड मिसेज पंजाब इवेंट लुधियाना में किया गया है। पंजाब में इस इवेंट करवाने का उद्देश्य भी घेरलू हिंसा, कैंसर के खिलाफ व नारी सशक्तिकरण को बढ़ाने के लिए जागरुकता पर काम करना है। इस अवसर पर डा.दलजीत कौर व डा. तनुजा तनु ने कहा कि अगर पंजाब में लोगों का इसी तरह साथ और समर्थन मिलता रहा तो आने वाले समय सामाजिक बुराइयों के खिलाफ जंग लड़ने के लिए अलग व अनोखे अंदाज में साल में 3 या 4 शो करवाए जाएंगे ।
गौरतलब है कि आईवा की अध्यक्ष डा. दलजीत कौर देश के विभिन्न हिस्सों में साल भर सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं। वर्तमान में उनके पास 10,000 महिलाओं का एक समूह है जो उनके साथ काम करता हैं। विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को समाज में उनके योगदान और अपने सोशल मीडिया के माध्यम से स्तन और गर्भाशय कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाती है। आईवा मुंबई इस वैश्विक समस्या पर सात साल से काम कर रही है। खास बात यह है मुंबई से टी.वी. एवम् फिल्म कलाकार व प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा, अभिनेता प्रहलाद कक्कर, अदाकारा नीलू कोहली, प्रीति सप्रू, डॉली सोही, जयश्री भट्टाचार्य, सलमा आगा इस संंस्था के मैंटोर व स्पोर्टर हैं ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुंटिया ने केयू में चलाई तिरंगा बांटने की मुहिम

Thu Aug 11 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 11 अगस्त : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक संघ द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुलपति के ओएसडी पवन रोहिल्ला की अध्यक्षता व कुंटिया प्रधान राम कुमार गुर्जर के नेतृत्व में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में हर घर तिरंगा अभियान के तहत बुधवार देर सांय […]

You May Like

advertisement