उत्तराखंड: कोतवाली के सामने पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला,

जफर अंसारी

पत्रकार मुकेश कुमार पर पुलिस कोतवाली के सामने जानलेवा हमला, पत्रकारों में आक्रोश

लालकुआँ। लालकुआँ में बीती रात्री नगर के एक वरिष्ठ पत्रकार पर दबंग खनन माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना को लेकर नगर के पत्रकारों में भारी नाराजगी है। आक्रोशित पत्रकारों ने आज लालकुआँ कोतवाली पहुँचकर कोतवाल डीआर वर्मा से मिलकर पत्रकार मुकेश कुमार पर जानलेवा हमला करने वाले लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की गई।
वहीं कोतवाल डीआर वर्मा ने पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए बताया कि सीसीटीवी फुटेज में पत्रकार पर हमला करने वाले हमलावरों की पहचान कर ली गई है।जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।
इस अवसर पर एनयूजे-आई के प्रदेश सचिव प्रमोद बमेटा, कुमाऊँ मंडल उपाध्यक्ष राजेंद्र अधिकारी, लालकुआँ प्रेस क्लब अध्यक्ष बीसी भट्ट, एनयूजे-आई लालकुआँ नगर अध्यक्ष ऐजाज हुसैन, मोटाहल्दू अध्यक्ष रिम्पी बिष्ट, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश जोशी, संपादक धर्मानंद खोलिया, संजय जोशी, विक्की पाठक, विनोद अग्रवाल, अजय अनेजा, जफर अंसारी, सचिन गुप्ता, नंदन राम आर्या, दीवान सिंह बिष्ट, गौरव गुप्ता, मुजाहिर खान, अंजलि पंत आदि तमाम पत्रकार शामिल थे।
इधर इस हमले में घायल हुए पत्रकार मुकेश कुमार का कहना है कि उनके द्वारा बीते दिनों अवैध खनन और सेंचुरी पेपर मिल प्रदूषित काली राख तथा उसे स्टोन क्रेशरों में मिलावट किए जाने का स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा किया था। जिस का संज्ञान लेते हुए खनन विभाग और राजस्व विभाग द्वारा मोटाहल्दू स्थित शिवांता जेड़ी खड़िया स्टॉक में छापेमारी कर अवैध कार्यों को बंद करने के साथ ही प्रबंधकों पर कार्रवाई भी की गई।
पत्रकार मुकेश कुमार ने बताया कि बीती शनिवार की रात वह कोतवाली के सामने स्थित किराने की दुकान से सामान ले रहे थे। इसी बीच कुछ अज्ञात लोगों ने लालकुआँ पुलिस कोतवाली के सामने लोहे की राड, डंडे और लात-घूंसों से अचानक जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में उनके सिर में पीछे की ओर खुली चोटें आने के साथ ही गुम चोटें भी आयी हैं। इस घटना के तत्काल बाद उनके द्वारा पुलिस कोतवाली में जाकर अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।
बताते चलें कि मुकेश कुमार देश के पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन से सम्बद्ध नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया की लालकुआँ नगर इकाई के महामंत्री हैं। साथ ही तेज-तर्रार पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं।
वहीं पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन एनयूजे-आई के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार, कुमाऊँ मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी, राष्ट्रीय सचिव कैलाश जोशी, वरिष्ठ पत्रकार भगवान सिंह गंगोला, नैनीताल जिलाध्यक्ष डॉ0 नवीन जोशी, प्रदेश प्रवक्ता जफर सैफी, प्रदेश सचिव प्रमोद बमेटा, आरडी खान, उधमसिंह नगर के जिलाध्यक्ष श्रीवास्तव, सुनील श्रीवास्तव, नैनीताल नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी, सतीश जोशी आदि संगठन के तमाम पत्रकारों ने पत्रकार मुकेश कुमार पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा करते हुए पुलिस से हमलावरों को जल्द पकड़ने की मांग की है। इधर इस मामले को लेकर पत्रकार जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी मिल सकते हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

फिरोजपुर फाउंडेशन के सदस्यों ने गौशाला में जाकर गायों की सेवा की और चारा खिलाया

Sun Sep 3 , 2023
फिरोजपुर फाउंडेशन के सदस्यों ने गौशाला में जाकर गायों की सेवा की और चारा खिलाया फिरोजपुर 03 सितंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}= फिरोजपुर में समाज कल्याण के लिए अगरसर संस्था फिरोजपुर फाउंडेशन, फिरोजपुर लंगर सेवा के सदस्यों ने प्रत्येक रविवार की तरह फिरोजपुर छावनी गौशाला में जाकर गाय, बछड़ों […]

You May Like

Breaking News

advertisement