देहरादून: ट्रैक्टर ट्राली और सड़ी फसल लेकर विधानसभा पहुंचे विधायक उमेश कुमार,

वी वी न्यूज

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन बड़ी हलचल के साथ शुरू हुआ। निर्दलीय विधायक  उमेश कुमार सड़े हुए गन्ने से भरा ट्रैक्टर ले कर विधानसभा पहुंचे वहां उन्हें देखकर सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ शासन–प्रशासन के होश उड़ाए,

बुधवार को उत्तराखंड विधानसभा मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन शुरू पहले विधानसभा के गेट पर निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ट्रैक्टर पर सड़े हुए गाने को लाद कर पहुंचे जहां उन्हें देखकर सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ शासन प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। दरअसल निर्दलीय विधायक उमेश कुमार जनपद हरिद्वार में आई आपदा और वहां पर मौजूद किसानों की समस्याओं को लेकर के विधानसभा पहुंचे।

निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का कहना है कि जिस तरह से वह किसानों का प्रतीक ट्रैक्टर और उनके सड़े हुए गन्ने को लेकर के विधानसभा पहुंचे हैं। वह सरकार को दिखाना चाहते हैं कि आज किसानों और उनकी फसल की वास्तविक स्थिति क्या है। उमेश कुमार ने बताया कि उनकी सरकार से मांग है की हरिद्वार जनपद को आपदा ग्रसित क्षेत्र घोषित किया जाए, हरिद्वार जनपद के सभी किसानों का ऋण माफ किया जाए साथ ही किसानों की बिजली भी फ्री की जाए।

मुआवजा की रकम को 12000 करने की करी मांग,

उमेश कुमार का कहना है कि सरकार के द्वारा दिए गए मुआवजा इस समय किसानों के लिए ऊंट के मुंह में जीरे के समान लग रहा है। आपको बता दें कि निर्दलीय विधायक ने किसानों के लिए मुहावरे के तौर पर ₹12000 प्रति बीघा देने दिए जाने की मांग की है। विधायक उमेश कुमार का कहना है कि इस पूरे सीजन में हरिद्वार जनपद के किसानों कि फसलें बर्बाद हो गई है तो वहीं अगले सीजन के लिए बुवाई, जुताई और बीच की तैयारी के लिए किसानों के पास पैसा नहीं है।

सरकार ने आपदा क्षेत्रों का नही किया निरीक्षण,

उमेश कुमार ने सरकार पर आरोप लगाया कि आपदा के डेढ़ महीना से ज्यादा होने के बाद भी सरकार द्वारा आपदा ग्रसित सभी क्षेत्रों में खराब हुई फसलों का निरीक्षण नहीं किया गया और ना ही वहां पर सरकार की तरफ से कोई अनुमानदे पहुंचे हैं यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार के पास ग्रामीण क्षेत्र के निरीक्षण के लिए पर्याप्त मात्रा में पटवारी भी उपलब्ध नहीं है।
सदन में इस मुद्दे को आज उठाएंगे उमेश कुमार,

निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने अपने सभी मुद्दों को लेकर सड़े हुए गन्ने से भरे ट्रैक्टर को लेकर विधानसभा में जाने की कोशिश की लेकिन देहरादून के एसएसपी के साथ सभी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया। उमेश कुमार और सुरक्षा कर्मियों के बीच लंबे समय तक चली बातचीत के बाद विधानसभा के गेट से ट्रैक्टर को वापस लौटाया गया, लेकिन निर्दलीय विधायक का कहना है कि वह इस मुद्दे को आज सदन के भीतर पुरजोर तरीके से उठाएंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਹੜ੍ਹ ਪੀੜਤਾਂ ਲਈ ਦੁਲਚੀ ਕੇ ਵਿੱਚ ਲਗਾਇਆ ਮੁਫ਼ਤ ਮੈਡੀਕਲ ਕੈਂਪ

Thu Sep 7 , 2023
ਹੜ੍ਹ ਪੀੜਤਾਂ ਲਈ ਦੁਲਚੀ ਕੇ ਵਿੱਚ ਲਗਾਇਆ ਮੁਫ਼ਤ ਮੈਡੀਕਲ ਕੈਂਪ 170 ਮਰੀਜ਼ਾਂ ਨੂੰ ਵੰਡੀਆਂ ਦਵਾਈਆਂ ਅਤੇ ਹੋਰ ਲੋੜੀਂਦਾ ਸਮਾਨ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ 06 ਸਤੰਬਰ {ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ}= ਹੜਾਂ ਤੋਂ ਬੁਰੀ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਿਤ ਸਤਲੁਜ ਦਰਿਆ ਦੇ ਕੰਢੇ ਸਥਿਤ ਪਿੰਡ ਕਾਲੂ ਵਾਲਾ ਟਾਪੂ ਅਤੇ ਨਾਲ ਲੱਗਦੇ ਪਿੰਡਾਂ ਦੇ ਲੋਕ ਜੋ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਸ਼ਾਸਨ […]

You May Like

Breaking News

advertisement