हल्द्वानी: हाईवे बनाने की मांग,

स्लग, हाईवे बनाने की मांग

रिपोर्टर, ज़फर अंसारी

स्थान, लालकुआ

एंकर, रूद्रपुर काठगोदाम राष्ट्रीय राजमार्ग 109 कि लालकुआ से लेकर हल्दूवनी तक कि सड़क कि हालत इतनी बद से बदतर हो गई है कि सड़क पर वाहनों के चलने से इतनी धूल उड़ती है कि वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है तथा उड़ती धूल के कारण चालकों को कुछ भी देख पाना मुश्किल होता है इन दिनों बरसात के मौसम में सड़क की हालत ऐसी हो गई है कि मानों सड़क नहीं वाहन किसी तालाब में चल रहे हों वही लालकुआ से लेकर हल्दूवनी तक बनने वाले नेशनल हाइवे-109 का सड़क निर्माण कार्य लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है इस सड़क का निर्माण कार्य कई वर्षा से चल रहा है। सक्रिय राजनीतिक के चलते प्रदेश के दूसरे जिले में तो सड़कों का काम पूरा हो गया है लेकिन लालकुआ में जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते अभी भी निर्माण कार्य पूरा होने का इंतजार कर रहा है। इस सड़क निर्माण कार्य के दौरान कई हादसे हो चुके है जिसमें कई लोगो की मौत हो चुकी है इसके बावजूद इस और शासन प्रशासन कि उदासीनता बनी हुई है ।
इधर नैनीताल काग्रेंस एससी विभाग के जिला अध्यक्ष इन्दर पाल आर्य और लालकुआ ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन के उपाध्यक्ष मनोज सिंह ने भी शासन प्रशासन से जल्द से जल्द नेशनल हाईवे 109 के अधूरे निर्माण कार्य को पुरा कराने की मांग की है।
बताते चलें कि
रुद्रपुर से हल्द्वानी तक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कछुआ गति से चल रहा है ठेकेदार और टेंडर न मिलने के चलते राजमार्ग का निर्माण पिछले कई महीनों से बंद पड़ा है वही इन दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग- 109 बदहाली के दौर से गुजर रहा है राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण पिछले 3 साल से कछुए गति से चल रहा है निर्माण के चलते सड़क की हालत जर्जर बनी हुई है जिसके चलते आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं यही नहीं हादसे के चलते कई लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं, लेकिन प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

वीओ,इधर नैशनल हाईवे 109 का निर्माण कार्य पुरा ना होने पर अब काग्रेंस ने भी प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं नैनीताल काग्रेंस एससी विभाग के जिला अध्यक्ष इन्दर पाल आर्य ने राज्य सरकार के साथ साथ क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए हैं कहा कि नेशनल हाईवे का निर्माण लंबे समय से कछुआ गति से चल रहा है लेकिन जनप्रतिनिधि है कि इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे की हालत बद से बदतर हो गई है जिसके चलते आये दिन दुर्घटनाएं हो ही है उन्होंने कहा कि पूर्व के दिनों में हाईवे निर्माण की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी हाईवे के गड्ढों में बैठे थे जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और हाईवे का कुछ काम शुरु किया लेकिन उसके कुछ दिनों बाद भी यहां काम बंद हो गया है उन्होंने भाजपा सरकार को विफल सरकार बताते हुए चेतावनी दी है अगर जल्दी नैशनल हाईवे का निर्माण पूरा नहीं किया जाएगा समस्त कांग्रेस जन आम जनता के साथ उग्र आंदोलन को बाध्य होगें जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

वीओ, लालकुआ ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मनोज सिंह ने कहा कि रूद्रपुर काठगोदाम हाईवे का निर्माण ना होने के चलते हैं वाहनों को काफी नुकसान हो रहे हैं जिसके चलते हैं वाहन स्वामियों के आगे आर्थिक संकट पैदा हो गया तथा वाहनों से दुर्घटनाएं बनी रहती हैं उन्होंने भी शासन प्रशासन से हाईवे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने की मांग की है।

, इन्दर पाल आर्य जिलाअध्यक्ष काग्रेंस एससी विभाग।

बाईट, मनोज सिंह उपाध्यक्ष ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: वन्तरा रिजॉर्ट का भी विवादों से पुराना रिश्ता,

Sat Sep 24 , 2022
ऋषिकेश : अंकिता हत्याकांड से जुड़े वनन्तरा रिसॉर्ट का विवादों से पुराना नाता रहा है। इस रिसॉर्ट से एक युवती पहले भी रहस्यमय परिस्थिति में लापता हुई थी। जिसके खिलाफ रिसॉर्ट स्वामी ने रिसॉर्ट के पैसे लेकर भागने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। रिसॉर्ट स्वामी पर पूर्व में […]

You May Like

advertisement