उत्तराखंड: कोरोना की तर्ज पर डेंगू रोकथाम की रणनीति तैयार,

वी वी न्यूज

उत्तराखंड में डेंगू के रोकथाम के लिए सरकार ने नया प्लान बनाया है जिसमें कोरोना की तर्ज पर ही डेंगू से रोकथाम के लिए रणनीति बनाई गई है जिसके तहत एक ही जगह से डेंगू के एक से ज्यादा मरीज मिलने पर उसे एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट घोषित किया जाएगा।

100 वार्डों में नगर निगम करेगा नए प्लान पर काम,

राज्य में मानसून के दशक देते ही डेंगू ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए थे। जिसमें प्रदेश में अब तक डेंगू के मरीजों की संख्या 1130 तक पहुंच चुकी है जिसमें से 655 मामले देहरादून जिले के ही हैं।

प्रत्येक वार्ड के लिए नियुक्त किए जाएंगे नोडल अधिकारी,

नगर निगम देहरादून के द्वारा डेंगू के मरीजों की संख्या के आधार पर बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। देहरादून में रोजाना डेंगू के मामले बढ़ने को देखते हुए नगर निगम देहरादून के 100 वार्डों में रोकथाम के लिए नए प्लान पर काम करेगा।

एक जगह में 10 से अधिक मरीज पाए जाने पर घोषित होगा,

नगर निगम देहरादून ने डेंगू से रोकथाम के लिए कोरोना की तर्ज पर ही कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया है जिसके तहत एक ही जगह में डेंगू के 10 से ज्यादा मरीज मिलने पर उसे जगह को कंटेनमेंट जोन बना दिया जाएगा। इसके साथ ही डेंगू से बचाव और रोकथाम के लिए 100 वार्डों में लारवा नष्ट करने के साथ थी फागिंग भी की जाएगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: राज्य पाल ने किया जौनसारी हारूल गीत "हनोल सेवा" के पोस्टर का विमोचन,

Mon Sep 11 , 2023
वी वी न्यूज देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने हिमालयन सांस्कृतिक केन्द्र, गढ़ी कैंट में आयोजित उत्तराखण्ड लोक नृत्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर राज्यपाल ने जौनसारी […]

You May Like

advertisement