सफलता के लिए दृढ़ संकल्प, कठिन परिश्रम और सुनिश्चित योजना बहुत आवश्यक- प्रो. गोवर्धन सूर्यवंशी

उप निरीक्षक के लिए मुख्य परीक्षा, शारीरिक परीक्षण एवं साक्षात्कार के लिए 26 फरवरी को होगा विशेष व्याख्यान

जांजगीर:- उक्त कथन सूर्यांश प्रांगण में उप निरीक्षक भर्ती पूर्व परीक्षा के लिए 25 फरवरी को आयोजित विशेष कक्षा में प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने कही। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सफलता के लिए दृढ़ संकल्प, कठिन परिश्रम और सुनिश्चित योजना बहुत आवश्यक है। उप निरीक्षक के प्रारम्भिक परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त चयन हेतु आशान्वित मुख्य ‌परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए विषयों की व्यापक कोचिंग के साथ-साथ शारीरिक कौशल विकास हेतु ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक एवं दौड़ के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य करने की शुरुआत अभी से कर देना चाहिए। विशेष कक्षाओं में मुख्य परीक्षा के साथ सभी अन्य प्रक्रियाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया।   

            ज्ञातव्य हो कि अखिल भारतीय सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति (छ.ग.) द्वारा "सूर्यांश कैरियर अकादमी, सूर्यांश विद्या पीठ सूर्यांश धाम सिवनी (नैला) जांजगीर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु लाइब्रेरी स्थापित कर क्षेत्र के जरूरतमंद परीक्षार्थियों, विद्यार्थियों, प्रतियोगियों को विशेष सुविधा प्रदान की जा रही है जिसका अवलोकन माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा "भेट मुलाकात" के दौरान किया गया था एवं प्रतिभागियों को प्रोत्साहित कर सफलता के लिए शुभकामनाएं दिया था। समय-समय पर "सूर्यांश विद्यापीठ" के माध्यम से चयनित राज्य शासन और केंद्रीय सेवाओ में सेवारत अधिकारियों द्वारा भी मार्गदर्शन और शैक्षणिक कार्य किये जा रहे है।

             इस विशेष व्याख्यानमाला में विशेषज्ञ के रूप में प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी के साथ सुश्री दीपा भावे, रामनारायण प्रधान, उत्तम गढ़ेवाल, गुलशन कुमार, रामायण सूर्यवंशी एवं अन्य अतिथि व्याख्यानकर्ताओं के द्वारा विभिन्न विषयों में मार्गदर्शन दिया जा रहा है। इन विशेष कक्षाओं में उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा के साथ छत्तीसगढ़ राज्य सेवा के मुख्य परीक्षा एवं व्यापम के परीक्षाओं सहित अन्य सभी क्षेत्र सम्मिलित हैं। 

       उक्ताशय की जानकारी देते हुए हरदेव टंडन ने बताया कि सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति द्वारा आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में उप निरीक्षक भर्ती एवं राज्य सेवा परीक्षा के मुख्य परीक्षा के तैयारियों एवं योजना निर्माण के लिए वृहद स्तर पर सटीकता से जानकारी प्रदान किया जा रहा है। प्रशिक्षण के द्वितीय दिवस 26 फरवरी को भी कक्षाओं में विशेष व्याख्यान दिया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर में दूर-दूराज से आने वालें विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क भोजन एवं आवासीय व्यवस्था भी उपलब्ध कराया गया है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एम डब्ल्यु बी द्वारा 151 पत्रकारों का 10 -10 लाख राशि का टर्म इंशयरेन्स करवाया, जल्दी पॉलिसी रिलीज होगी : चन्द्र शेखर धरणी

Sun Feb 26 , 2023
एम डब्ल्यु बी द्वारा 151 पत्रकारों का 10 -10 लाख राशि का टर्म इंशयरेन्स करवाया, जल्दी पॉलिसी रिलीज होगी : चन्द्र शेखर धरणी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 पंचकुला में प्रेस भवन बनाने के लिए कम से कम एक कैनाल का प्लाट सस्ते दामों पर उपलब्ध […]

You May Like

Breaking News

advertisement