जिलाधिकारी ने ग्राम फरीदापुर इनायत खां में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन के अंतर्गत चल रही योजनाओं में कराये गये कार्यों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने ग्राम फरीदापुर इनायत खां में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन के अंतर्गत चल रही योजनाओं में कराये गये कार्यों का किया निरीक्षण

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज जनपद बरेली के ब्लॉक बिथरी चैनपुर के ग्राम फरीदापुर इनायत खां में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन के अंतर्गत चल रही योजना में कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने ग्राम में स्थापित फूड प्रोसेसिंग यूनिट तथा ग्राम सचिवालय को देखा और निर्देश दिये कि साफ-सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। जिलाधिकारी ने कॉमन फैसेलिटीज सेंटर का निरीक्षण किया जो कि संचालित अवस्था में पाया गया।
जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह वर्क शेड को भी देखा और वहां कार्य करने वाली महिलाओं से बातचीत की और पूछा कि उन्हें उनके कार्य का मेहनताना समय से मिल रहा है अथवा नहीं। जिस पर महिलाओं ने बताया कि उन्हें भुगतान समय से मिल रहा है।
जिलाधिकारी ने सद्भाव मंडप तथा जरी जरदोजी केंद्र (म.बवउउमतबम बमदजमत) को भी देखा, जिसमें कार्य की गुणवत्ता सही पायी गयी। जिलाधिकारी ने कराये गये कार्यों को देखकर ग्राम प्रधान की भी सराहना की।
उक्त के अतिरिक्त जिलाधिकारी ने नवनिर्मित कोल्ड स्टोरेज का भी निरीक्षण किया और सम्बंधित अधिकारियों को निर्मित भवनों के सफल उपयोग हेतु आवश्यक निर्देश दिए।
निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, खण्ड विकास अधिकारी बिथरी चैनपुर सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अधिवक्ता परिसद द्वारा 12 जनवरी को विचार गोष्ठी आयोजित कर मनाएगा स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस

Fri Jan 5 , 2024
अधिवक्ता परिसद द्वारा 12 जनवरी को विचार गोष्ठी आयोजित कर मनाएगा स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : अधिवक्ता परिषद बरेली की एक बैठक संगठन इकाई के संरक्षक वरिष्ठ अधिवक्ता श्री ईश्वरी प्रसाद वर्मा जी के कचहरी स्थित चेंबर पर की गई। बैठक में आगामी 🙏🏼12 जनवरी […]

You May Like

advertisement