मंडलायुक्त राजकीय दृष्टिबाधित आवासीय योजना में हो रहे घटिया निर्माण सामग्री की जा रही है इस्तेमाल

मंडलायुक्त राजकीय दृष्टिबाधित आवासीय योजना में हो रहे घटिया निर्माण सामग्री की जा रही है इस्तेमाल

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली :ठेकेदारों द्वारा घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल की घटनाए आये दिन सामने आती ही रहती है, लेकिन इस बार बरेली में बन रहे स्पर्श राजकीय दृष्टिबाधित आवासीय विद्यालय से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां पर ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा था। लेकिन मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के संयुक्त निरीक्षण में ठेकेदार की सारी समझदारी धरी की धरी रह गई। जिसके बाद ठेकेदार की धरोहर राशि को तत्काल प्रभाव से जब्त करने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल और डीएम रविन्द्र कुमार ने जब बरेली में निर्माणाधीन जिला कारागार, अटल सेतु, और नवीन स्पर्श राजकीय दृष्टिबाधित आवासीय विद्यालय का संयुक्त निरीक्षण किया।
तब जिलाधिकारी ने जिला कारागार के नव निर्माण कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया और जिला कारागार के मुख्य द्वार के आस-पास साफ सफाई कराने के निर्देश दिये। उन्होंने जेल के मॉडल को सुगम स्थान पर रखने व कार्यदायी संस्था द्वारा कराये जा रहे कार्यों का बोर्ड लगाने के निर्देश दिये।
वहीं जिलाधिकारी ने अटल सेतु के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि निर्माण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखी जाये और आवागमन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य में तेजी लाते हुये समय का पूरा ध्यान रखा जाए, जिलाधिकारी और मंडलायुक्त ने राजकीय दृष्टिबाधित आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के दौरान पाया कि विद्यालय के निर्माण कार्य की गुणवत्ता खराब है और दीवारों पर सीलन है। जिस पर जिलाधिकारी ने ठेकेदार की धरोहर राशि जब्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने विद्यालय में रैम्प बनाने व रेलिंग लगाने के भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं मानक अनुसार कराए जाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के समय कार्यदायी संस्था सहित कार्य से जुड़े हुए सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजाद नेता के खिलाफ धरने पर बैठे विकास भवन के कर्मी अभद्रता का लगाया आरोप, सीडीओ ने संज्ञान में लेकर शहर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा

Fri Jan 5 , 2024
आजाद नेता के खिलाफ धरने पर बैठे विकास भवन के कर्मी अभद्रता का लगाया आरोप, सीडीओ ने संज्ञान में लेकर शहर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा। आजमगढ़। ग्राम्य विकास मिनिस्टीरीयल एसोसिएशन के बैनर तले अध्यक्ष ब्रिज किशोर सिंह के नेतृत्व में संयुक्त रूप से कर्मचारियों ने विकास भवन के गेट […]

You May Like

advertisement