दुखद: पौड़ी के लैसडोन के पास बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, आठ लोगो की मौत, कई घायल,

कोटद्वार: पौड़ी जनपद में लैंसडोन के पास ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में आठ बरातियों की मौत हो गई है। बस में 40 बराती सवार थे। बताया गया कि यह बस हरिद्वार जनपद के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही थी। ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने बताया कि बस करीब 350 मीटर नीचे खाई में गिरी है। बीरोखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई हैं।

बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी। पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी।

बस में सवार पंकज ने बताया कि बस का पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खड्ड में जा गिरी। बताया कि आसपास के ग्रामीण छह घायलों को बस से बाहर निकाल सड़क पर ले आए हैं।

वर्ष 2018 में एक जुलाई को सुबह करीब सवा आठ बजे एक दर्दनाक हादसा हुआ था। उस दिन गढ़वाल मोटर्स यूजर्स कोऑपरेटिव सोसायटी की बस (यूके12पीए/0159करीब) सवा सात बजे बमणसैण (भौन) से रामनगर के लिए चली थी। इसमें चालक और परिचालक समेत 61 यात्री सवार थे।

धुमाकोट से करीब 8 किमी पहले ग्वीन पुल के पास बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 10 बच्चों और 16 महिलाओं समेत 48 लोगों की मौत हो गई थी। बताया गया कि चालक बस पर पर नियंत्रण खो बैठा था।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संसार में मानव कल्याण के लिए भागवत कथा अमृत के समान : प. कमल कुश

Wed Oct 5 , 2022
संसार में मानव कल्याण के लिए भागवत कथा अमृत के समान : प. कमल कुश। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 ऋषि मार्कंडेय प्राकट्योत्सव पर श्री मद भागवत महापुराण कथा आयोजित। कुरुक्षेत्र, 5 अक्तूबर : संत महापुरुषों के आशीर्वाद से श्री मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर ठसका मीरां जी […]

You May Like

Breaking News

advertisement