अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं, वेंडर्स को नहीं होने देंगे परेशान : ज्ञान चंद गुप्ता

अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं, वेंडर्स को नहीं होने देंगे परेशान : ज्ञान चंद गुप्ता।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता सख्त, पंचकूला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक।
डीसी ने दिया आश्वासन एक माह भीतर धरातल पर दिखेगा स्पष्ट परिणाम।
पंचकूला को नहीं बनने देंगे झुग्गियों का शहर, नशाखोरी को जड़ से उखाड़ेंगे।

चंडीगढ़, 12 सितंबर :
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला में हो रहे अवैध रूप से अतिक्रमण पर सख्ती दिखाई है। उन्होंने कहा कि जब तक अतिक्रमण हटाने में विफल जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, तब तक इस समस्या का समाधान नहीं होगा। समस्या से निपटने के लिए उन्होंने मंगलवार को पंचकूला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला उपायुक्त डॉ. सुशील सारवान ने आश्वासन दिया कि अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी, जिसका एक माह के भीतर धरातल पर स्पष्ट रूप से परिणाम दिखाई देगा। बैठक में शहर के महापौर कुलभूषण गोयल, नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा, कानून एवं व्यवस्था) निकिता खट्‌टर, एसएसवीपी के इस्टेट ऑफिसर मानव मलिक भी उपस्थित रहे।
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में प्रशासनिक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में नगर निगम आयुक्त, पुलिस उपायुक्त, एसएसवीपी के इस्टेट ऑफिसर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ रेहड़ी फड़ी लगा जीवन यापन करने वाले छोटे कामगारों के हितों का भी ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि शहर के तकरीबन प्रत्येक सेक्टर में वेंडिंग जॉन बनाए गए हैं। इन वेंडिंग जॉन में फुटकर विक्रेता दुकानदारी चला सकते हैं। फिलहाल विभिन्न वेंडिंग जॉन में करीब 700 साइट खाली पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि सेक्टर 7, सेक्टर 9, सेक्टर 11, सेक्टर 15 और सेक्टर 20 से अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाने होंगे।
विस अध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि पंचकूला को झुग्गियों का शहर नहीं बनने दिया जा सकता। उन्होंने शहर से झुग्गियां हटाने के लिए पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा, कानून एवं व्यवस्था) निकिता खट्टर को कड़े निर्देश दिए। शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया वाहन चालकों के प्रति भी सख्ती बरतने को कहा है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग वाहनों को मॉडिफाइ करवा उनका व्यावसायिक प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे लोग यातायात नियमों का तो उल्लंघन कर ही रहे हैं, साथ ही वे दूसरे राहगिरों के लिए खतरा बन जाते हैं। विधान सभा अध्यक्ष ने कंडम वाहनों में अवैध रूप से बनाए गए देशी दवाखानों को हटाने के लिए भी कहा है।
उन्होंने कहा कि शहर में नशाखोरी को जड़ से खत्म करना होगा। इसके लिए एक पार्षद की ओर से सौंपे गए पत्र का हवाला देते हुए उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस धंधे में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि नशा हमारे देश के वर्तमान के साथ-साथ भविष्य को भी प्रभावित कर रहा है। किसी भी सभ्य एवं प्रगतिशील समाज में नशाखोरी पर अंकुश जरूरी है।
हरियाणा विधान सभा सचिवालय में मंगलवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: मोहनी देवी स्कूल में हुआ विज्ञान-मेला का आयोजन

Tue Sep 12 , 2023
मोहनी देवी स्कूल में हुआ विज्ञान-मेला का आयोजन अररिया .मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल अररिया आर.एस. में विज्ञान मेला का आयोजन किया गया। इस विज्ञान मेला में चंद्रयान-3 का प्रदर्शनी लगाया गया। विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के प्रदर्शन को प्रदर्शित करने के लिए विद्यालय में छात्र-छात्राओं […]

You May Like

advertisement