महाराजा अग्रसेन की जीवनी को पाठ्यक्रम में सम्मलित करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया

महाराजा अग्रसेन की जीवनी को पाठ्यक्रम में सम्मलित करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हिसार, 26 अगस्त :
हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष अनेकों धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े समाजसेवी व प्रभु भक्त संजय डालमिया व उनकी टीम ने समाजवाद के प्रवर्तक अहिंसा के पुजारी महाराजा अग्रसेन की जीवनी पाठ्यक्रम में सम्मिलित करने के लिए उपायुक्त / अतिरिक्त उपायुक्त नीरज को एक पत्र के माध्यम मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का आभार व्यक्त किया ।
जिला अध्यक्ष संजय डालमिया ने कहा कि पाठ्यक्रम में शामिल होने से युवा पीढ़ी को महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों पर चलने की प्रेरणा मिलेगी ।इससे पहले महाराजा अग्रसेन की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग को लेकर जून 2022 को हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन की जिला इकाइयों ने पूरे प्रदेश में जिला उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा था। महाराजा अग्रसेन की नीतियों को लेकर जो शोध सामग्री तैयार होगी उन्हें पाठ्यक्रम के माध्यम से युवा पीढ़ी तक पहुंचा जा सकता है ।जबकि पंजाब सरकार ने महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी पाठ्यक्रम में पहले से शामिल की हुई है।
जिला अध्यक्ष संजय डालमिया ने इस कार्य मे विशेष सहयोग देने पर हरियाणा के स्पीकर ज्ञान चन्द गुप्ता व स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता का भी आभार व्यक्त किया। इस मौके पर वीरेंद्र गुप्ता महामंत्री, नरेंद्र गोयल , महेंद्र गर्ग , रणधीर गुप्ता ,आदित्य अग्रवाल , सत्य पाल अग्रवाल सजग के प्रदेशाध्यक्ष , नीरज बंसल भी उपस्थित रहे।महाराजा अग्रसेन की जीवनी पाठ्यक्रम में सम्मलित होने से हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के सदस्यों में खुशी की लहर है।अतिरिक्त उपायुक्त को पत्र सौपते।
हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के सदस्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उन्नत भारत संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा नाथ को दी डॉक्टर की उपाधि

Sat Aug 26 , 2023
उन्नत भारत संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा नाथ को दी डॉक्टर की उपाधि। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कंस्टीटूशन क्लब में किया गया विद्यावाचस्पति देकर सम्मानित।विक्रमशिला हिंदी विद्यापीठ के कुलपति डॉ. संभाजी बाविस्कर ने मानद सम्मान से नवाज़ा। नई दिल्ली : दिल्ली की प्रसिद्ध समाजसेवी एवं उन्नत भारत संगठन की राष्ट्रीय […]

You May Like

Breaking News

advertisement