बरेली: मस्जिदों में अदा की गई अलविदा की नमाज, मुल्क की खुशहाली के लिए दुआ

मस्जिदों में अदा की गई अलविदा की नमाज, मुल्क की खुशहाली के लिए दुआ

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जामा मस्जिद में शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे अलविदा जुमा की मुख्य नमाज अदा की गई। यहां हजारों नमाजियों ने नमाज अदा की। नमाज अदा करने के साथ रोजेदारों ने मुल्क की खुशहाली और आपसी भाईचारे के लिए दुआ की। अलविदा की नमाज का सिलसिला साढ़े तीन बजे तक चला। शहर में सबसे आखिरी नमाज दरगाह आला हजरत की रजा मस्जिद में साढ़े तीन बजे अदा की गई।
आला हजरत दरगाह के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा कादरी (अहसन मियां) ने कहा कि अंतिम जुमा रमजान के विदा होने का पैगाम है। रोजा और तरावीह की बरकतें, सहरी और इफ्तार की फजीलत खत्म हो रही है। अब इबादत के अंतिम पलों की कद्र करें और गलतियों की माफी मांगे। खुदा की बारगाह में सजदा करें।चाक चौबंद रहे सुरक्षा के इंतजाम अलविदा जुमा की नमाज और ईद को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स ईदगाह व मस्जिदों के बाहर तैनात की गई है। घनी बस्तियों में ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। खुफिया इकाइयों को भी अलर्ट किया गया था।
शहर के चार थाने कोतवाली, बारादरी, प्रेमनगर और किला को संवेदनशील क्षेत्र मानते हुए वहां पुलिस बल के साथ ही पैरामिलिट्री भी लगाई गई है। तीन सीओ, 35 इंस्पेक्टर, 250 इंस्पेक्टर, 900 कांस्टेबल, एक कंपनी आरएएफ और दो कंपनी पीएसी भी तैनात की गई थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: वंडर वैरीयस वूमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में मेरठ, राजस्थान अपने मैच जीते

Fri Apr 21 , 2023
वंडर वैरीयस वूमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में मेरठ, राजस्थान अपने मैच जीते दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : यूथ फॉर इक्वलिटी के और बरेली क्रिकेट एसोसिएशन के अंतर्गत हो रहे वंडर वैरीयस वूमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि प्रगति अग्रवाल व उनके साथ कविता पांडे मौजूद रही ।चौथे दिन का पहला मैच […]

You May Like

advertisement