जिलाधिकारी की अध्यक्षता में किसान दिवस हुआ आयोजन

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं को सुनकर उनके वास्तविक एवं ससमय निस्तारण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में सर्वप्रथम विगत किसान दिवसों में आने वाली शिकायतों/समस्याओं पर हुए निस्तारण के बारे में समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
किसान दिवस में किसानों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष गन्ना मूल्य भुगतान व तौल आदि से सम्बंधित शिकायतों को रखा, जिस पर जिलाधिकारी ने नवाबगंज व केसर शुगर मिल के जीएम को बुलाकर बात करने व गन्ना किसानों की समस्याओं से प्रमुख सचिव गन्ना को अवगत कराने हेतु पत्र लिखने के निर्देश दिए।
जनपद में हर घर जल योजना के अन्तर्गत जल निगम के द्वारा बनायी गयी टंकियों द्वारा पानी की सप्लाई ना मिलने व सड़कों की दुरुस्तीकरण का कार्य नहीं कराये जाने की शिकायत की गयी, जिस पर जाता है, जिससे ग्रामीण जनों जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को मामले की दिखवाने तथा कार्यदायी संस्था द्वारा जिन गांवों में कार्य पूरा हो गया है उसकी उपलब्ध करायी गयी सूची को किसान भाइयों को भी उपलब्ध कराते हुए वास्तविकता को परखने के निर्देश दिए।
बैठक में कहा गया कि यदि सूची में दिए गए ग्राम में रोड रिपेयर नहीं हुई है तो सम्बंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
किसान दिवस में बहेड़ी के किसानों ने बताया कि उनके यहां के किसान साठा धान लगाने से वहां का वाटर लेविल कम होता जा रहा है। जिस पर उप निदेशक कृषि द्वारा बताया गया कि यह समस्या कई बार उठी है और शासन के संज्ञान में भी है, जल्द ही इस पर कोई नियमावली शासन द्वारा जारी की जायेगी।
किसानों ने आर्गेनिक फसलों की बिक्री आदि को लेकर सहायता उपलब्ध कराये जाने अनुरोध किया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) दिनेश, उप निदेशक कृषि, विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग, उद्यान विभाग, नलकूप विभाग, गन्ना विभाग, जनपद के प्रगतिशील कृषक सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement