रोजगार दिवस के दिन मनरेगा के साथ शामिल होगा लाइन डिपार्टमेंट का मैदानी अमला

— मनरेगा के दिशा-निर्देशों की ग्रामीणों, जॉबकार्डधारी परिवार को दी जाएगी जानकारी

जांजगीर-चाम्पा 06 अगस्त 2022/ प्रत्येक माह की 7 तारीख को रोजगार दिवस का आयोजन किया जाता है। रोजगार दिवस में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के साथ ही लाइन डिपार्टमेंट का मैदानी अमला भी इसमें शामिल होकर ग्रामीणों, मनरेगा जॉबकार्डधारी परिवारों को दिशा-निर्देशों के साथ उनके अधिकारियों के बारे में जानकारी देंगे। कोविड दिशा-निर्देशों के अनुसार 7 अगस्त को रोजगार दिवस आयोजन करने के निर्देश जनपद पंचायत सीईओ, कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा, समस्त क्रियान्वयन एजेंसी को दिये गये हैं।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. फरिहा आलम ने बताया कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार प्रतिमाह 7 तारीख को रोजगार दिवस का आयोजन किया जाना है। जिसमें मनरेगा एवं लाइन डिपार्टमेंट के मैदानी अमले को शामिल होकर ग्रामीणों को मनरेगा के दिशा-निर्देशों के साथ ही उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देंगे। इसके अलावा मनरेगा के तहत कौन-कौन से काम लिये जा सकते हैं, कितनी मजदूरी दी जा रही है, इसके बारे में विस्तार से ग्रामीणों को बताया जाएगा। रोजगार दिवस आयोजन सार्वजनिक स्थल पर किया जाएगा, जिसकी जानकारी कोटवार के माध्यम से दी जाएगी।
रजिस्टर में दर्ज की जाएगी जानकारी
रोजगार दिवस के दौरान रजिस्टर में श्रमिकों से प्राप्त मांग को दर्ज करके उसे नरेगा साफ्ट में एंट्री की जाएगी। ग्राम रोजगार सहायक निकट दिवसों में योजनांतर्गत लिये जाने वाले कार्यों और उन्हें प्रारंभ करने के समय की जानकारी उपस्थित ग्रामीणों को देंगे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Agniveer Bharti 2022: उतराखंड के सात जिलों के अभ्यर्थियों के लिए 19 अगस्त से शुरू होगी भर्ती,

Sat Aug 6 , 2022
पौड़ी : उत्‍तराखंड के युवा तैयार हो जाइए, आगामी 19 अगस्‍त से प्रदेश के सात जिलों के अभ्‍यर्थियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसे लेकर पौड़ी के जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने अग्निवीर भर्ती रैली को लेकर विभागीय अधिकारियों के […]

You May Like

advertisement