पचास लाख रुपये के साथ पांच हवाला कारोबारी हुए गिरफ्तार

पचास लाख रुपये के साथ पांच हवाला कारोबारी हुए गिरफ्तार

मुबारकपुर आज़मगढ़
,, मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बमहौर अंडर पास के निकट मुबारकपुर थाना पुलिस ने पांच हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 50 लाख रुपए, कूट रचित आधार कार्ड, चार पहिया वाहन कार बरामद किया। पुलिस का दावा है कि हवाला कारोबारियों के पास से बरामद कूटरचित आधार कार्ड से ये लोग हवाला कारोबार करते हैं।
थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मुबारकपुर के दिशा निर्देश पर उपनिरीक्षक तुलसी प्रसाद अपने हमराही पुलिस बल के साथ सठियांव अंडर पास के पास चेकिंग कर रहे थे कि खास मुखबिर की सूचना के आधार पर मुबारकपुर बाजार से बमहौर की तरफ चार पहिया वाहन से हवाला का कारोबारी शाहगढ की तरफ जा रहे है। पुलिस ने बमहौर अंडरपास के पास पहुंच कर उक्त वाहन का आने का इंतज़ार करने लगी। कि चार पहिया वाहन कार से आते कुछ लोग दिखाई दिए। पुलिस के रोकने पर वे गाड़ी घुमाकर भागने का प्रयास करने लगे थे कि पुलिस ने उनका पीछा कर के कुछ दूर पर पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गये लोगों में मुहम्मद मंजर पुत्र अफजाल अहमद निवासी ककरहटा थाना कोतवाली आज़मगढ़ व मुहम्मद आसिफ पुत्र मोहम्मद इरफ़ान पता उपरोक्त के पास से नगद 50 लाख रुपया तलाशी के दौरान बरामद किया गया। उक्त गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि बरामद रुपये अब्दुल मन्नान पुत्र एहरार पुर्व ग्राम प्रधान पता उपरोक्त, नजीब अख्तर पुत्र नसीम अख्तर निवासी कटरा मुबारकपुर व आफताब पुत्र फजलू रहमान निवासी इसरौली, थाना सरायमीर को देने के लिए ले जाया जा रहा था। मंजर और आसिफ की निशानदेही पर उक्त अन्य तीनों लोगों को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ से यह पता चला कि उक्त सभी लोग सामुहिक रूप से हवाला का कार्य करते थे। हवाला के रुपये आज़मगढ़ सहित गोरखपुर, बहराइच, देवरिया, अयोध्या, मऊ, जौनपुर सहित विभिन्न जनपदों में खपाते हैं। आफताब की विदेश में जान पहचान है, आज़मगढ़ में मुख्य रूप से मुजीब, आफताब अहमद हवाला कारोबारियों के सरगना हैं। इनके पास से बरामद नगदी के अलावा फर्जी आधार कार्ड, चार पहिया वाहन के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सगड़ी आज़मगढ़: शिवसागर यादव को मिला सपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव दायित्व

Fri Jan 19 , 2024
शिवसागर यादव को मिला सपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव दायित्व। जीत बहादुर लाल सगड़ी /आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता एवम् पूर्व विधानसभा सगड़ी प्रभारी शिवसागर यादव को समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का प्रदेश सचिव बनाया गया है। उनके मनोनयन से सपाइयों में हर्ष व्याप्त है।समाजवादी पार्टी के प्रदेश […]

You May Like

advertisement