अतरौलिया आज़मगढ़: पूर्वांचल में पहली बार बहुराष्ट्रीय कंपनियों में खुले नौकरी के द्वार

पूर्वांचल में पहली बार बहुराष्ट्रीय कंपनियों में खुले नौकरी के द्वार

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ बता दें कि राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज मकरहा में रोजगार मेले का आयोजन किया गया ,जिसमें विद्यालय समेत दूर-दूर से आए हुए छात्र ,छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्मेंद्र सिंह नायब तहसीलदार बुढ़नपुर तथा विशिष्ट अतिथि संदीप तिवारी डायरेक्टर राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अंबेडकर नगर रहे ।
बता दे कि आज दिनांक 7 अक्टूबर 2022 को अतरौलिया के मकरहा ग्राम में स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक अतरौलिया द्वारा संचालित ऑल इण्डिया चिल्ड्रेन केयर एवं एजुकेशनल डेवलेपमेन्ट सोसायटी आजमगढ़ में डिप्लोमा, बीटेक आई टी आई एम बी ए एवं स्नातक योग्यता धारी या उक्त कोर्स के अन्तिम वर्ष मे अध्यनरत बेरोजगार युवको हेतु एक बृहद रोजगार मेला 2022 का आयोजन किया गया है। इस रोजगार मेले में लगभग 2000 प्रतिभागियों ने 17 विभिन्न बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में रोजगार हेतु आयोजित साक्षात्कार में प्रतिभाग लिया, जिसमें 250 प्रतिभागियों को साक्षात्कार के उपरान्त चयन किया गया एव संस्थान परिसर में ही लगभग 60 प्रतिभागियो को देश कार्पोरेशन, वी बाई इन्टमाइजेज एवं जय मा दुर्गा कन्ट्रक्सन प्राईवेट लिमिटेड कंम्पनी द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये ।प्रवेश कार्पोरेशन एक बहुराष्ट्रीय कंपनी जो विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्र जैसे मार्केटिंग, सेल्स आई टी एच आर व्यवसाय एवं प्रवनान, इत्यादि क्षेत्रों में विश्व के लगभग 17 देशी में अपनी सेवा प्रदान कर रही है। प्रतिभाग लेने वाली कंपनियों में मुख्य रूप से जय भारत मारुति, चेतक, बजाज ऑटो, लावा इन्टरनेशनल, आशी इण्डिया ग्लास, जेनेक्स गुम, वेस्टर्न रेफ्रिजेरेटर, विस्ट्रान काकिशन, बाक्सटर फर्माटिकल, इण्डस टॉवर, इत्यादि हेतु स्वैश कापरिशन द्वारा ही नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये। रोजगार मेले में सम्मिलित प्रतिभागीयों से कोई भी शुल्क न तो संस्थान ने ही लिया और न ही प्रतिभाग लेने वाली कम्पनियों ने लिया। उन्तः प्रतिभागीयों का प्रतिभाग शुल्क पूर्णत निशुल्क रहा एवं इसका आयोजन बेरोजगार प्रतिभागीयों को बहुराष्ट्रीय कम्पनिया में गुणवत्ता पूर्ण रोजगार प्रदान कराने हेतु किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉक्टर सुबोध कांत ने किया तथा संचालन अखिलेश उपाध्याय ने किया। मुख्य अतिथि धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि हर संस्थान की एक अलग पहचान होती है कि उच्च विद्यालय के बच्चे अधिक से अधिक रोजगार पाएं। आई हुई कंपनियों के माध्यम से लगभग ढाई सौ लोगों को रोजगार दिया जाएगा जो एक बहुत बड़ा अवसर है जबकि पूर्वांचल रोजगार विहीन क्षेत्र माना जाता है। ऐसे में विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा एक सफल प्रयास किया गया है जिसके माध्यम से विद्यालय ही नहीं अन्य विद्यालय से आए हुए लोगों को रोजगार से जोड़ा जा रहा है। विशिष्ट अतिथि संदीप तिवारी ने कहा कि जो कंपनियां यहां आई हुई हैं वह विश्व की बड़ी कंपनियां है जिनके द्वारा अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दिया जाएगा। यह कंपनियां डिप्लोमा छात्रों के लिए कुछ ज्यादा अवसर देती हैं वही बीटेक बेसिक क्वालीफिकेशन और इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए भी लिमिट के बाद भी सुनहरा अवसर प्रदान कर रही जिसमें मेरे इंजीनियरिंग कॉलेज से 35 छात्रों ने प्रतिभाग किया। विद्यालय के प्रिंसिपल सुबोध कांत ने बताया कि यहां पढ़ने वाले सभी छात्रों को रोजगार मिलना ही है जिसके लिए मैंने लगातार प्रयास किया। मेरे प्रयास से ही 17बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने आज यहां हिस्सा लिया जिनका करोड़ों रुपए का टर्नओवर होता है। ऐसी कंपनियों ने लोगों की रोजगार देने का अवसर दिया। उन्होंने आई हुई कंपनियों का आभार व्यक्त किया।
वरिष्ठ पत्रकार विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में वृंदावन बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री पर आयकर विभाग की टीम ने मारा छापा

Fri Oct 7 , 2022
परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में वृंदावन बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री पर आयकर विभाग की टीम ने मारा छापा बरेली/ सी बी गंज :-रामपुर रोड स्थित परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में पेय जल बनाने वाली कंपनी वृंदावन बेवरेज पर सुबह-सुबह करीब एक दर्जन गाड़ियों के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीम ने छापा […]

You May Like

Breaking News

advertisement