थानेसर हल्के की सडक़ों का नवनिर्माण करने पर सरकार खर्च कर रही है करोड़ों का बजट : सुधा

थानेसर हल्के की सडक़ों का नवनिर्माण करने पर सरकार खर्च कर रही है करोड़ों का बजट : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विधायक सुभाष सुधा ने केडीबी रोड के निर्माण कार्य का किया शुभारंभ। करीब 5.5 किलोमीटर की सडक़ पर खर्च किया जाएगा 1 करोड़ 96 लाख का बजट।
15 दिनों के अंदर सडक़ निर्माण कार्य पूरा करने के दिए निर्देश।

कुरुक्षेत्र 4 अक्टूबर : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर हल्के के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में राज्य सरकार की तरफ से सडक़ों के नवनिर्माण पर करोड़ों रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है। इस हल्के के खासकर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कोई भी मुख्य मार्ग खराब नहीं मिलेगा। सभी मार्गों का धीरे-धीरे निर्माण कार्य पूर्ण किया जाएगा। अहम पहलू यह है कि सरकार ने लगभग 15 सडक़ों के नवनिमार्ण के लिए 25 करोड़ रुपए का बजट भी मुहैया करवाया और जल्द ही इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। फिलहाल सडक़ों को दुरुस्त करने के आदेश लोक निर्माण विभाग के साथ-साथ संबंधित विभागों को दिए गए है।
विधायक सुभाष सुधा मंगलवार को जिंदल चौंक पर नगर परिषद की तरफ से केडीबी रोड के निर्माण कार्य को लेकर आयोजित कार्यकम में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने विधिवत रुप से सेक्टर-2 और 3 से लेकर शहीद उधम सिंह चौंक तक करीब 5.5 किलोमीटर की सडक़ के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि जीटी रोड सेक्टर-2 और 3 से लेकर शहीद उधम सिंह चौंक तक केडीबी रोड का आगामी 15 दिनों के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने के आदेश दिए गए है। इस सडक़ के निर्माण पर प्रदेश सरकार की तरफ से 1 करोड़ 96 लाख रुपए का बजट खर्च किया जाएगा। इस सडक़ का रख-रखाव का जिम्मा संंबंधित एजेंसी का होगा और यह एजेंसी आगामी 3 सालों तक सडक़ के खराब होने की जिम्मेवार होगी। इस एजेंसी को निमार्ण सामग्री की गुणवता पर विशेष फोकस रखने के सख्त आदेश दिए है। इसके साथ ही नगर परिषद के अधिकारी सडक़ निर्माण कार्य पर पूरा फोकस रखेंगे और अपनी रिपोर्ट सौंपना सुनिश्चित करेंगे।
विधायक ने कहा कि शहर और ग्रामीण क्षेत्र की सडक़ों का निर्माण कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। अभी हाल में ही सरकार ने थानेसर हल्के की करीब 15 सडक़ों का निर्माण करने के लिए 25 करोड़ रुपए का बजट मुहैया करवाया है और इन सडक़ों के निर्माण के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। इसके अलावा अग्र्रसेन चौंक से डीसी कालोनी वाया सेक्टर 13, द्रोणाचार्य स्टेडियम के सामने सेक्टर 13 तक का सडक़ निर्माण कार्य शुरु हो चुका है। इस शहर की कोई सडक़ खराब नहीं मिलेगी। सभी सडक़ों का धीरे-धीरे निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इस सरकार के कार्यकाल में विकास कार्यों के लिए कभी धन की कमी नहीं आने दी गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से ही धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र में विकास कार्य तेजी के साथ पूरे किए जा रहे है। इस मौके पर केडीबी सदस्य सौरभ चौधरी, सुरेश सैनी कुक्कू, दरबारा सिंह, ईओ बलबीर सिंह, केडीबी अधिकारी केएल बठला सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सतयुग दर्शन चैरिटेबल डिस्पेंसरी की 19 वीं वर्षगांठ पर लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर

Tue Oct 4 , 2022
सतयुग दर्शन चैरिटेबल डिस्पेंसरी की 19 वीं वर्षगांठ पर लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 नेत्र शिविर में 107 मरीजों की जांच, निशुल्क दवाएं व चश्में वितरित। कुरुक्षेत्र : सतयुग दर्शन चैरिटेबल डिस्पेंसरी कुरुक्षेत्र के द्वारा डिस्पेंसरी के 19 वर्ष पूरे होने […]

You May Like

Breaking News

advertisement