जम्मू- कश्मीर : नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले 3000 युवाओं को आशीर्वाद देने के लिए माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभारी हूं- उपराज्यपाल

ब्यूरो रिपोट

उपराज्यपाल ने सौंपे नियुक्ति पत्र
उपराज्यपाल ने कहा कि नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले 3000 युवाओं को आशीर्वाद देने के लिए माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभारी हूं।
माननीय प्रधान मंत्री के मार्गदर्शन में, जम्मू-कश्मीर के युवा विभिन्न क्षेत्रों में नया इतिहास लिख रहे हैं और राष्ट्रीय प्रगति में योगदान दे रहे हैं: एलजी 
सुशासन लोगों की सेवा करने और गरीब से गरीब व्यक्ति की समृद्धि और कल्याण के लिए काम करने की प्रतिबद्धता है: एलजी
मुझे विश्वास है कि नए नियुक्त लोग सार्वजनिक सेवा में हमारे मूल्यों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और ईमानदारी, पूर्ण सत्यनिष्ठा और सच्चाई के साथ लोगों की सेवा करेंगे: एलजी
युवा जम्मू-कश्मीर की ताकत है। पिछले तीन वर्षों में, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश ने युवाओं, किसानों और महिलाओं को सशक्त बनाने में तेजी से प्रगति की है: एलजीहमने उद्यमिता और स्वरोजगार के लिए सहायक बुनियादी ढांचे, योजनाओं और नीतियों को बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं: एलजी
पिछले तीन वर्षों में, 30,000 युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है और 5.2 लाख को स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं। 5.5 लाख से अधिक महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं: LG जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश आज विनिर्माण और सेवा क्षेत्र दोनों में स्वरोजगार की व्यापक संभावनाएं पेश कर रहा है और युवा उद्यमियों को प्रशिक्षण, ऋण और बाजार पहुंच, तकनीकी इनपुट के साथ विकेन्द्रीकृत तरीके से रोजगार के बहुत सारे अवसर पैदा करने में मदद कर रहा है: LGToday जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के युवा हैं दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के माध्यम से उत्कृष्टता के एक-दिमाग के साथ विभिन्न क्षेत्रों में काम करना। ऐसी प्रतिबद्धता एक जीवंत समाज की नींव है, जो शांति, प्रगति और समृद्धि का पहिया चलती रहती है: LG• रोजगार मेला के पहले चरण के दौरान आज पूरे केंद्र शासित प्रदेश में कुल 3000 नियुक्ति पत्र वितरित किए गए श्रीनगर, 30 अक्टूबर: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज केआईसीसी, श्रीनगर में आयोजित वीडियो संदेश के माध्यम से जम्मू-कश्मीर रोजगार मेले को संबोधित किया।


इस अवसर पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने माननीय प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।
“जम्मू कश्मीर रोजगार मेला को संबोधित करने और नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले 3000 युवाओं को आशीर्वाद देने के लिए माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभारी हूं। माननीय प्रधान मंत्री के मार्गदर्शन में, जम्मू-कश्मीर के युवा विभिन्न क्षेत्रों में नया इतिहास लिख रहे हैं और राष्ट्रीय प्रगति में योगदान दे रहे हैं”, उपराज्यपाल ने कहा।
सुशासन को लोगों की सेवा करने और गरीब से गरीब व्यक्ति की समृद्धि और कल्याण के लिए काम करने की प्रतिबद्धता बताते हुए, उपराज्यपाल ने कहा, मुझे विश्वास है कि नई नियुक्तियां सार्वजनिक सेवा में हमारे मूल्यों को मजबूत करने और ईमानदारी से लोगों की सेवा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। , पूर्ण सत्यनिष्ठा और सच्चाई।

समारोह के दौरान, उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के प्रतिभाशाली युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। रोजगार मेले के पहले चरण के दौरान आज पूरे केंद्र शासित प्रदेश में कुल 3000 नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। “युवा जम्मू-कश्मीर की ताकत है। पिछले तीन वर्षों में, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश ने युवाओं, किसानों और महिलाओं को सशक्त बनाने में तेजी से प्रगति की है। हमने उद्यमिता और स्वरोजगार के लिए सहायक बुनियादी ढांचा, योजनाएं और नीतियां बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं, ”उपराज्यपाल ने कहा।
उपराज्यपाल ने देखा कि पिछले तीन वर्षों में, 30,000 युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है और 5.2 लाख को स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं और 5.5 लाख से अधिक महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं।
उपराज्यपाल ने कहा, "जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश आज विनिर्माण और सेवा क्षेत्र दोनों में स्वरोजगार के लिए व्यापक अवसर प्रदान कर रहा है और युवा उद्यमियों को प्रशिक्षण, ऋण और बाजार पहुंच, तकनीकी इनपुट के साथ विकेन्द्रीकृत तरीके से रोजगार के बहुत सारे अवसर पैदा करने में मदद कर रहा है।" .
उपराज्यपाल ने 'आजादी का अमृत काल खंड' में कहा, हमारी युवा शक्ति जम्मू-कश्मीर के उज्ज्वल भविष्य के लिए पूरे समर्पण के साथ काम करेगी।
“आज जम्मू-कश्मीर यूटी के युवा विभिन्न क्षेत्रों में दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के माध्यम से उत्कृष्टता की खोज के साथ काम कर रहे हैं। इस तरह की प्रतिबद्धता एक जीवंत समाज की नींव है, जो शांति, प्रगति और समृद्धि का पहिया चलती रहती है, ”उपराज्यपाल ने कहा। उपराज्यपाल ने आगे कहा कि रद्द की गई परीक्षाएं जल्द ही आयोजित की जाएंगी और विभिन्न सरकारी विभागों में 700 नियुक्ति पत्र सौंपने की प्रक्रिया भी आने वाले दिनों में पूरी कर ली जाएगी। श्री जुनैद अजीम मट्टू, मेयर एसएमसी; श्री आफताब मलिक, डीडीसी अध्यक्ष श्रीनगर; श्री राजीव राय भटनागर, उपराज्यपाल के सलाहकार; श्री अटल डुल्लू, अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन विभाग; इस अवसर पर प्रशासनिक सचिव, संभागीय आयुक्त कश्मीर, उपायुक्त श्रीनगर, एचओडी, अन्य वरिष्ठ अधिकारी और युवा उपस्थित थे.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: गुरुद्वारा श्री गुरु नानक निवास के निशान साहिब के नए चोले की सेवा हुई,

Sun Oct 30 , 2022
गुरुद्वारा श्री गुरु नानक निवास के निशान साहिब के नए चोले की सेवा हुई(सजा कथा कीर्तन दरबार )श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 553 वें पावन प्रकाश पर्व को समर्पित कथा कीर्तन समागम के अवसर पर गुरुद्वारा साहिब के निशान साहिब के नए चोले की सेवा की गई lप्रात: […]

You May Like

advertisement