हल्द्वानी: अवैध निकासी के विरुद्ध कार्यवाही,

तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की वन उपज की अवैध निकासी के विरुद्ध कार्यवाही। प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग श्री संदीप कुमार के निर्देशन में डौली रेंज लालकुआं ने अवैध रुप से रेता तस्करी कर रहा एक वाहन/ट्रक को किया सीज़ . * मुखबिर खास की सूचना पर रेंजर डौली के नेतृत्व में दिनांक 11/08/22 की रात्रि में समय मे 11.30 PM पर किच्छा बरेली नेशनल हाइवे में वन उपज रेता का अवैध अभिवहन करने पर एक 10 टायर ट्रक हाईवा पंजीकरण नंबर UK 06 CA 9589 को पकड़ लिया तथा लालकुआ रेंज परिसर में लाकर सीज़ कर दिया गया है। प्राथमिक जाँच में यह सामने आया है कि उक्त ट्रक जिसमें प्रपत्रों में अंकित मात्रा से 101 कुंतल रेता अधिक लदा है अभिवहन नियमावली का उल्लघंन करने एवम् निर्धारित मात्रा से 101 कुंतल रेता का अधिक अवैध अभिवहन किया जा रहा था। वाहन चालक मौक़े से फ़रार हो गए।रेंजर अनिल जोशी ने बताया कि उक्त वाहन में अवैध रूप से ले जा रहे वन उपज के प्रकरण की विस्तृत जाँच की जा रही है, प्रारंभिक स्तर पर बाजपुर क्षेत्र से वन उपज रेता का अवैध अभिवहन किए जाने की पुष्टी हो रही है। प्राथमिक रुप से वन अधिनियम की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है। रेंजर अनिल जोशी ने बताया की वन उपज से संबंधित अवैध कार्यों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जा रही है। वन सम्पदा की चोरी एवम् वन संपदा अभिवहन नियमावली का उलंघन करने वाले लोगों को किसी भी सूरत मे बक्शा नही जाएगा।
टीम में डिप्टी रेंजर मनोज जोशी ,वन दरोगा दिनेश पंत ,चालक शाहिद वेग सामयिक कर्मी अर्जुन भाकुनी , किसन सिंह सुयाल ,गगन सिंह, सुरेन्द्र सिंह अधिकारी, अमजद खान आदि थे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रिशान्त ने जे ई मेंस में 99.3 प्रतिशत अंकों के साथ आल इंडिया जनरल केटेगरी में हासिल की सफलता

Thu Aug 11 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक रिशान्त ने जे ई मेंस में 99.3 प्रतिशत अंकों के साथ आल इंडिया जनरल केटेगरी में हासिल की सफलता। आजमगढ़/निज़ामाबाद। क्षेत्र के परसहा गांव निवासी तेजबहादुर पांडेय के पुत्र रिशान्त ने जे ई मेंस 2022 फाइनल में 99.3 प्रतिशत अंकों के साथ आल इंडिया जनरल केटेगरी में […]

You May Like

advertisement