नगर निगम के कार्य लटकाने वाले अफसरों को फटकार, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने की विकास कार्यों की समीक्षा

नगर निगम के कार्य लटकाने वाले अफसरों को फटकार, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने की विकास कार्यों की समीक्षा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

8 मुख्य सड़कों पर निर्धारित मानदंडों के अनुरूप काम न होने पर जताई नाराजगी, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की तय की जाएगी जिम्मेदारी।
विकास कार्यो में तेजी लाते हुए गुणवत्ता भी सुनिश्चित करें अधिकारी : ज्ञान चंद गुप्ता।

चंडीगढ़, 4 सितंबर : विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सोमवार को विधान सभा सचिवालय में शहरी निकाय विभाग और पंचकूला नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में विकास कार्यों से संबंधित टेंडर प्रक्रिया में हुई देरी का कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
विस अध्यक्ष ने शहरी निकाय विभाग के सचिव विकास गुप्ता को निर्देश दिए कि देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करवाना सुनिश्चित करे। ऐसे अधिकारियों से सख्ती से निपटा जाएगा।
बैठक में नगर निगम कार्यालय की इमारत के निर्माण कार्य पर विस्तार से चर्चा हुई। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि इस कार्य में देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
इस दौरान शहर की 8 मुख्य सड़कों के सौंदर्यीकरण, सड़कों के किनारे लगे पौधों की छंटाई पर भी विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में कामकाजी महिला छात्रावास, बागवानी अपशिष्ट निविदा, भारत माता मंदिर, नन्दीशाला, नालों का सौंदर्यीकरण, प्रीमिक्स कारपेटिंग, एमआरएफ केंद्र, सी एवं डी वेस्ट उठान, पार्कों में प्ले स्टेशन व झूले, अनाधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्य आदि को लेकर भी रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे गंभीरता से अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करे। इस दौरान अधिकारी विकास कार्यों की गुणवत्ता भी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने विकास कार्यों को तेजी लाने के निर्देश भी निगम अधिकारियों को दिए।
बैठक में नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल व निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, शहरी निकाय विभाग के निदेशक यशपाल, सीई अशोक राठी, सीटीपी नरेंद्र सोलंकी, पंचकूला नगर की संयुक्त आयुक्त ऋचा राठी, उप निगम आयुक्त अपूर्वा चौधरी, एसई विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता प्रमोद कुमार, सुमित मलिक, अजय पंघाल समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।
चंडीगढ़ स्थित हरियाणा विधान सभा सचिवालय में सोमवार को शहरी निकाय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया बच्चों और युवाओं को प्रोत्साहित करने में निरंतर प्रयासरत : पवन मित्तल

Mon Sep 4 , 2023
सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया बच्चों और युवाओं को प्रोत्साहित करने में निरंतर प्रयासरत : पवन मित्तल। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। पूरे प्रदेश के बच्चों को स्वस्थ रखने का सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया का अभियान। कुरुक्षेत्र, 4 सितम्बर : सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया समाजसेवा के साथ पूरे प्रदेश के बच्चों और […]

You May Like

Breaking News

advertisement