हम समाज में अच्छाई का वातावरण चाहते हैं तो अच्छे व्यक्तियों के बारे में भी करें चर्चा : संजय भुटानी

हम समाज में अच्छाई का वातावरण चाहते हैं तो अच्छे व्यक्तियों के बारे में भी करें चर्चा : संजय भुटानी।

ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।

हांसी आर्य समाज मंदिर में पंचकुंडीय यज्ञ में जर्नलिस्ट एसोसिएशन हांसी के चेयरमैन पत्नी मुक्ता संग मुख्य यजमान के रूप में हुए शामिल।

हांसी, 3 सितम्बर : आर्य समाज मंदिर हांसी में रविवार को हुए पंचकुंडीय यज्ञ में जर्नलिस्ट एसोसिएशन हांसी के चेयरमैन एवं श्रीमती सत्या-श्री चरणजीत भुटानी समृति संघ के संयोजक संजय भुटानी पत्नी मुक्ता भुटानी संग मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए और पंडित सत्यदेव शास्त्री के सान्निध्य में आयोजित यज्ञ में आहुतियां डाली। इस मौके पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने संजय भुटानी के पिता स्व. श्री चरणजीत भुटानी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य पर उनके निमित्त भी यज्ञ में आहुतियां दी।
हांसी आर्य समाज के प्रधान प्रविन्द लोहान , सचिव अरुण आर्य सहित आर्य कन्या स्कूल की प्रबंधक समिति के अध्यक्ष वेद नारंग व प्रो. अनिल ठकराल ने मुख्य यजमान संजय भुटानी व उनकी पत्नी मुक्ता भुटानी को सत्यार्थ प्रकाश भेंट कर सम्मानित किया।
अपने संबोधन में वरिष्ठ पत्रकार संजय भुटानी ने हांसी आर्य समाज द्वारा नियमित रूप से किए जाने वाले हवन यज्ञ की सराहना करते हुए कहा कि अगर हम समाज में अच्छाई का वातावरण चाहते हैं तो हमारा दायित्व बनता है कि हम केवल बुराइयों की चर्चा करने की बजाय अच्छी बातों और अच्छे व्यक्तियों के बारे में भी चर्चा करें , इससे अपने आप ही समाज में अच्छाई का वातावरण बनेगा । उन्होंने कहा कि हमारे जीवन का मूल उद्देश्य कर्म की प्रधानता ही होना चाहिए । अगर हमारे कर्म ठीक हैं तो इधर -उधर भटकने की कोई आवश्यकता नहीं ।
यज्ञ के ब्रह्मा सत्यदेव शास्त्री ने कहा कि यह बात बिल्कुल ठीक नहीं है कि हम पाप कर्म भी करते रहें और फिर यह सोचे कि गंगा नहा लेने से हमारे पाप खत्म हो जाएंगे। आर्य समाज के प्रधान प्रविन्द लोहान ने इस मौके पर सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि अक्टूबर माह में आर्य समाज मंदिर में संगीतमयी श्री राम कथा का आयोजन किया जाएगा व इस अवसर पर 25 कुंडीय यज्ञ का आयोजन भी होगा। आर्य कन्या स्कूल के प्रधान वेद नारंग ने कहा कि हमारे जीवन की राह ठीक होगी तो सब कुछ ठीक होगा। इस मौके पर चंद्रयान-3 की सफलता पर भी आहुति डाली गई। इस अवसर पर अधिवक्ता राकेश आर्य, प्रो. अनिल ठकराल, शारदा नारंग, मिथुन बंसल,रंजना कक्कड़, तुलसीदास, मनोज शर्मा, प्रवीन सहारा, वंश आर्य, यज्ञा व वेदिका भी उपस्थित थे।
मुख्य यजमान संजय भुटानी व उनकी पत्नी मुक्ता भुटानी को सत्यार्थ प्रकाश भेंट कर सम्मानित करते हुए हांसी आर्य समाज प्रधान प्रविन्द लोहान , सचिव अरुण आर्य, स्कूल प्रबंधक समिति अध्यक्ष वेद नारंग व प्रो. अनिल ठकराल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: फ्रेंडशिप ट्रॉफी पर जेनिथ पब्लिक स्कूल का हुआ कब्जाअररिया

Sun Sep 3 , 2023
फ्रेंडशिप ट्रॉफी पर जेनिथ पब्लिक स्कूल का हुआ कब्जाअररिया फ्रेंडशिप ट्रॉफी पर जेनिथ पब्लिक स्कूल का हुआ कब्जाअररियारविवार को नेताजी सुभाष स्टेडियम में मॉडर्न स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा फ्रेंडशिप ट्रॉफी का फाइनल मैच से पहले जूनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शनी मैच आयोजन किया गया , जिसमें जेनिथ पब्लिक स्कूल जूनियर 6/0 […]

You May Like

Breaking News

advertisement